मौसम विभाग ने किया दावा, घना कोहरा रहेगा बरकरार.... कड़कड़ाती ठंड के बीच बारिश के आसार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2023 - 12:32 PM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में शीतलहर का प्रकोप जारी है। जहां बुधवार यानी आज सुबह से कोहरा छाया हुआ है और साथ ही शीतलहर ने कंपकंपी भी छुड़ाई। वहीं, बीते दिन मंगलवार को 5 घंटे तक दृश्यता शून्य रही। ऐसे में अब मौसम विभाग ने कहा कि गुरुवार से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा। साथ ही दोपहर के बाद से वर्षा की आशंका भी जताई है।

कड़कड़ाती ठंड के बीच बारिश के आसार- मौसम विभाग
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी कोहरा ऐसे ही बरकरार रहेगा लेकिन, इसके साथ ही 15 जनवरी से दिन और रात के तापमान में तेजी से कमी आएगी। दरअसल पिछले कई दिनों से घने कोहरे के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कोहरे की वजह से कई लोग हादसे का शिकार हो रहे है जबकि शीतलहर ने लोगों के घर से निकलने पर ही रोक लगा दी है। इसके साथ ही सूरज निकलने से गलन व ठिठुरन से थोड़ी राहत तो मिलती है, लेकिन रात में फिर से कोहरा छाने लगता है।

ये भी पढ़े...रायबरेली में फिर दिखा कोहरे का कहर, चाय की गुमटी पर खड़े लोगों को डंपर ने रौंदा... 3 की मौके पर मौत

कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार
बता दें कि अधिकतम तापमान में 2.7 से. डिग्री से बढ़ोतरी हुई, जिससे यह 20.8 से. डिग्री से पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूनतम तापमान में 7.1 डिग्री से. रहा। साथ ही मौसम विभाग के निदेशक डा. दानिश ने बताया कि जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के बॉर्डर पर एक और पश्चिमी विक्षोभ विकसित हो रहा है। इससे गुरुवार दोपहर बाद वर्षा के आसार हैं। वहीं, कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार भी थाम ली है।

जिसके चलते कल आगरा रेल मंडल से होकर गुजरने वाली डेढ़ दर्जन ट्रेनें लेट रहीं। इसमें कोटा-पटना एक्सप्रेस, एपी एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस, कर्नाटक एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, आगरा-कोलकाता एक्सप्रेस, आगरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें एक से 12 घंटे तक लेट रहीं।

Content Editor

Harman Kaur