23 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, सरकार पर हमलावर होगा विपक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 06:16 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 23 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के पहले सर्वदलीय मीटिंग बुलाई गई। इसमें सरकार की तरफ से कहा गया कि चर्चा हो, लेकिन नियम कानून के तहत, बेवजह सदन के कार्य को बाधित ना किया जाए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 23 अगस्त से प्रारंभ होगा और 31 अगस्त तक चलेगा। जिसमें पहले दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के निधन पर शोक प्रस्ताव के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी।  

वहीं विपक्षी दलों के पास ऐसे बहुत से मुद्दे हैं जिनको लेकर वह सरकार पर हमलावर होंगे। जिसमें देवरिया कांड, बाढ़ , गन्ना भुगतान, हरदोई, प्रतापगढ़ के महिला संरक्षण गृहों में होने वाला कांड और लड़कियों के साथ हो रहे बलात्कार की घटनाएं है। जोकि दिल दहलाने वाली है। दूसरी तरफ राजधानी में राज भवन के पास बैंक के कैश की लूट इसके साथ ही साथ कानपुर, जौनपुर में बैंक की लूट और अपराधियों के बढ़ रहे हौसले को लेकर विपक्ष सत्र में सवाल उठाने की तैयारी में जुट गया है।

विपक्ष का कहना है कि हमारे पास चर्चा करने के लिए मुद्दे हैं अगर सरकार उस पर चर्चा कराएगी तो ठीक है नहीं तो हम अपनी बात को किसी न किसी माध्यम से सरकार और जनता के सामने लाएंगे।
 

Ruby