UP विधानसभा का मानसून सत्र 29 जुलाई से होगा शुरू, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष; सदन में उठ सकता है दुकानों में नेम प्लेट लगाए जाने का मुद्दा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 10:11 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 29 जुलाई से शुरू होने वाला है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने यूपी की 18वीं विधानसभा के दूसरे सत्र को शुरू करने की अनुमति दी है। यानि सोमवार को यह सत्र सुबह 11 बजे से शुरू किया जाएगा। शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय की ओर से ये जानकारी दी गई है। माना जा रहा है कि यह सत्र 4 से 5 दिनों का हो सकता है।
PunjabKesari
योगी सरकार को घेरने की कोशिश में विपक्ष
बता दें कि यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष योगी सरकार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करने की कोशिश में है। इसके साथ ही विपक्ष महंगाई पर भी सरकार से सवाल कर सकता है। यूपी में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के साथ ही कांग्रेस विधानसभा सत्र के दौरान योगी सरकार को आसमान छू रहे अरहर के दाल, फल और सब्जियों के दामों के साथ ही महंगाई को रोक पाने में विफल होने पर घेरने की पूरी कोशिश कर सकती है।

दुकानों में नेम प्लेट लगाए जाने का मुद्दा उठा सकता है विपक्ष
ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार के विधानसभा सत्र में भारी हंगामा होने के आसार हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश में ज्यादा सीटें आई हैं। भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन यूपी में कुछ खास नहीं रहा है। उत्तर प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण सीट मानी जाने वाले अयोध्या में भी बीजेपी चुनाव हार गई। इन्हीं नतीजों को लेकर सपा के नेता पूरे आत्मविश्वास में हैं। 29 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में सरकार के सामने सवालों की झड़ी लगाएंगे साथ ही सवाल-जवाब भी करेंगे। इस दौरान कांवड़ यात्रा के रूट में दुकानों में नेम प्लेट लगाए जाने का मुद्दा भी सदन में उठ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static