यूक्रेन से लौटी प्रयागराज की बेटी की मां ने उतारी आरती, चेहरे पर साफ दिखी युद्ध की दहशत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 05:38 PM (IST)

प्रयागराज: यूक्रेन और रूस में लगातार हो रही जंग के चलते अभी भी हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। हालांकि भारत सरकार कई छात्रों को यूक्रेन से भारत ले आई है, लेकिन अभी भी यूक्रेन के कई शहरों में छात्र जंग के बीच फंसे  हुए है। इसी बीच प्रयागराज की यशस्वी श्रीवास्तव उन चंद किस्मत वालों में से है जो भारत लौट आई है। छात्रा के सकुशल भारत लौटने पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

बता दें कि छात्रा यूक्रेन के इवानो में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। घर सही सलामत लौटने के बाद  यशस्वी के माता- पिता ने कहा कि जबतक हमारी बेटी यूक्रेन में फंसी थी। हमारी सांसे अटकी हुई थी। बेटी के भारत लौटने पर हमने राहत की सांस ली है। यशस्वी की मां ने कहा कि बेटी की याद में खाना-पीना तक छोड़ दिया था। अब घर आ गई है तो खुशी तो जरूर है, लेकिन चिंता भी है कि जितने भी छात्र अभी भी वहां फंसे हुए हैं, वो जल्द से जल्द अपने देश वापस आ जाए।

हमारे संवाददाता से खास बातचीत करते हुए यशस्वी ने बताया कि आज भी जब वो आंख बंद करती है तो सारा मंज़र उनकी आंखों के सामने दिखाई देता है। आंखों के सामने लोगों को तड़पते हुए देखा है, प्रयागराज लौटकर अब वह बेहद खुश है। 
 

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj