विपक्ष का मकसद ‘कुछ का साथ’, ‘कुछ का विकास’: मोदी

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 08:21 AM (IST)

वाराणसी:काशी विद्यापीठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ अपनी बात शुरू करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि रोड शो में बनारस के लोगों ने कल के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि बनारस की जनता से मिल रहा प्यार और आशीर्वाद ही उन्हें दिल्ली में काम करने की ताकत देता है। उन्होंने विरोधी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने राजनीति के कल्चर को बदला है। उनके मुताबिक ‘कुछ का साथ’, ‘कुछ का विकास’ ही एकमात्र मकसद होता है, जबकि लोकतंत्र में ‘सबका विकास और सबका साथ’ दोनों ही जरूरी है और भाजपा इसी मूलमंत्र को लेकर चल रही है।

देश में होगा ईमानदारों का सम्मान
उन्होंने कहा कि उनका सपना समूचे उत्तर प्रदेश का विकास करना है। जापानी बुखार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश की सपा सरकार सही होती तो पूर्वांचल में जापानी बुखार का कहर इतना नहीं होता और हर साल यहां बड़ी संख्या में लोग इस बुखार के कारण न मरते। नोटबंदी के बाद कुछ लोगों ने यह भ्रम फैलाया कि अब व्यापारियों की खैर नहीं, आयकर विभाग वाले उन्हें परेशान करेंगे। मैं यह कहने आया हूं कि ईमानदार को परेशान करने की कोई हिम्मत नहीं करेगा। देश में ईमानदारों का सम्मान होगा और लुटेरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले की अखबारों की सुर्खियां याद करो, आज कॉमनवैल्थ घोटाला, इतने रुपए गए, आज पनडुब्बी घोटाला तो कभी हैलीकॉप्टर घोटाला, इतने रुपए गए। रोजाना घोटालों की खबरों से अखबार भरे रहते थे, लेकिन अब वह जमाना गया, अब देश में ऐसी सरकार है,जिसके दामन पर अब तक घोटालों के धब्बे नहीं लगे हैं।

जिन लोगों को सत्ता विरासत में मिलती है, वे नाजुक होते
सपा-कांग्रेस पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सत्ता विरासत में मिलती है, वे नाजुक होते हैं, उन्हें सत्ता जाने का डर होता है इसलिए वे कठोर फैसले नहीं ले पाते। मुख्यमंत्री को उनके पिता से सत्ता मिली है, उनके नए मित्र को नाना-दादी और पिता से सत्ता विरासत में मिली है लेकिन हमें सत्ता विरासत में नहीं मिली है। हमें देश को आगे बढ़ाना है इसलिए केंद्र सरकार को कई कठोर फैसले लेने पड़े। जनसभा से पूर्व रोड शो में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री शाम 4 बजे सेना के हैलीकॉप्टर से वाराणसी पुलिस लाइन में उतरे। यहां से वह कड़ी सुरक्षा के बीच पांडेयपुर चौराहे पर पहुंचे और फिर खुली छत वाली गाड़ी में सवार होकर रोड शो में शामिल हुए। रोड शो पांडेयपुर चौराहे से लेकर काशी विद्यापीठ जाकर समाप्त हुआ।