मुस्लिम प्रधानाचार्य को GOOD MORNING कहना छात्र को पड़ा भारी, की जमकर पिटाई

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 06:09 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के एक विद्यालय में इस्लामिक तरीके से अभिवादन न करके गुड मॉर्निंग कहने पर प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों की पिटाई की शिकायत दौरे पर आई प्रमुख सचिव से बच्चों द्वारा की गई । मामले की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रमुख सचिव और जिले की नोडल अफसर डिंपल वर्मा कल रविवार को जिले के दौरे पर आई थीं। इसी दौरान वह तिलहर क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र बिलहरी स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देखने गयी थीं। सूचना पाकर इसी प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 6 में पढऩे वाला छात्र प्रियांशु भी ग्रामीणों के साथ पहुंच गया और उसने प्रमुख सचिव को बताया कि प्रधानाध्यापक चांद मियां से ‘जब हम लोग गुड मॉनिंग कहते हैं, तो वह कहते हैं कि हम से सलाम अलयकुम कहो।

उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र प्रियांशु ने कहा कि हम लोग सलाम अलयकुम नहीं बोल पाते तो प्रधानाचार्य बुरी तरह पीटते हैं। छात्र प्रियांशु ने पिटाई के दौरान अपनी गर्दन पर आई चोटें भी प्रमुख सचिव वर्मा को दिखाई। शर्मा ने बताया कि छात्र प्रियांशु की चिकित्सीय जांच कराई गई। साथ ही प्राथमिक जांच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। इसके साथ ही प्रधानाध्यापक के निलंबन की कार्रवाई की जा रही है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है। वहीं मामले की जांच कराई जा रही है। दूसरी ओर प्रधानाध्यापक चांद मियां ने छात्रों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा और न ही बच्चों की पिटाई की है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी षड्यंत्र के तहत बदनाम किया जा रहा है।

Tamanna Bhardwaj