24 घंटे में हृदय गति रुकने से 6 की मौत का रहस्य अभी बरकरार, गांव में फैली सनसनी; जांच के लिए पहुंची टीम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 02:00 PM (IST)

रायबरेली: विकास खण्ड खीरों के ग्राम सभा भीतरगांव में मंगलवार का दिन चीख पुकार से गूंजता रहा, अब यह दिन ग्रामीणों के लिए अपशगुन बताया जा रहा है। क्योंकि यहां एक साथ एक नहीं अचानक अलग-अलग जगहों पर 5 मौतों से चारों ओर कोहराम मच गया। सभी मृतकों का अंतिम संस्कार गेगासो गंगा घाट पर कराया गया।

अभी भी इन मौतों पर रहस्य का पर्दा बरकरार है, जबकि जानकारी होने पर कल देर रात डीएम एसपी व जांच टीमें गांव पहुंची है। फिर हाल कोई ग्रामीण कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि सभी की हार्टअटैक से मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार गांव निवासी कमल त्रिपाठी पुत्र अर्जुन (50) वर्ष, छत्रपाल पुत्र नरपति (60), शोभा (62), ननकई पत्नी कन्धई व सूखा पुत्री दसऊ सोमवार रात तक सभी स्वास्थ्य थे और किसी की रात में तबियत खराब हुई तो किसी को सुबह स्थानीय लोगों व परिजनों द्वारा आनन फानन में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। गांव में एक साथ उठी 5 अर्थियों से चारों ओर चीख पुकार मची रही। विपदा की इस घड़ी में सभी गांव निवासी रोते रहे। वहीं यह खबर जैसे ही अगल बगल के लोगों को हुई तो बड़ी संख्या में लोग सांत्वना व्यक्त करने घर पहुंच रहे हैं।

सबसे बड़ी बात यह सामने आई कि प्रशासन जांच कर ही रहा था कि आज सुबह सत्ती दीन पुत्र पंचम 74 वर्ष कि घर के बाहर झाड़ू लगाते समय अचानक मौत हो गई। परिजनों की माने तो वह ब्लड प्रेशर की दवा खा रहे थे।

वहीं गांव पहुंचे खीरो सीएचसी अधीक्षक सहित अपर सीएमओ अंशुमान सिंह ने बताया कि सरकारी दस्तावेज में कल 3 मौतों की जानकारी है, जिसमे कमल त्रिपाठी 50 वर्ष व निर्मला व एक काली खेड़ा जनपद रेफर सहित आज सत्ती दीन पुत्र पंचम की नेचुरल डेथ हुई है। कमल की मौत पर शंका जाहिर करते हुए जांच चल रही है। इन घटनाओं में सबसे बड़ी बात यह देखने को मिली कि गांव क्षेत्र का कोई भी युवक मृतकों का पीएम कराने के लिए राजी नहीं हुआ ऐसे में प्रशासन भी पूरी तरह से जांच करने में असमर्थता जाहिर कर रहा है।

Content Writer

Mamta Yadav