नोएडा पुलिस के बाद अब नमाजियों ने भी की अपील, ‘पार्क में ना पढ़े नमाज’

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 09:57 AM (IST)

नोएडा(उत्तर प्रदेश): नोएडा सेक्टर-58 में जुमे की नमाज के मुख्य आयोजनकर्ता ने गुरुवार को मुसलमानों से अपील की कि पार्क में एकत्र ना हों क्योंकि वहां जुमे की नमाज के लिए अनुमति नहीं मिली है। पुलिस ने उक्त पार्क में धार्मिक गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है। पार्क में जुमे की नमाज आयोजित करने वालों में से एक आदिल राशिद (45) ने कहा कि वह इस मामले में और विवाद नहीं चाहते हैं।

पुलिस का कहना है कि वह आज के हालात पर नजर रखेगी। इस महीने की शुरुआत में नोएडा पुलिस ने आदेश जारी किया था कि सरकारी भूखंडों पर जुमे की नमाज नहीं हो सकती है क्योंकि उसके लिए यथोचित अनुमति नहीं है। राशिद ने कहा कि मैंने पार्क में नमाज की अनुमति देने के लिए प्रशासन को आवेदन दिया था लेकिन वह नामंजूर हो गया। इसलिए जिन्हें सूचना नहीं है, मैं उन लोगों से अपील करूंगा कि वे जुमे की नमाज के लिए शुक्रवार को पार्क में ना आएं।

2013 से ही पार्क में जुमे की नमाज पढ़ाने का दावा करने वाले 24 वर्षीय मौलवी नोमान अख्तर ने कहा कि वह जुमे की नमाज के लिए पार्क में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि राशिद और अख्तर को नमाज के लिए अवैध तरीके से पार्क का इस्तेमाल करने के आरोप में 18 दिसंबर को एहतियातन हिरासत में लिया गया और 3 दिन तक जेल में रखा गया था।

Anil Kapoor