SP-कांग्रेस गठबंधन ने लॉन्च किया एक विस्तृत ''डोर टू डोर अभियान''

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 05:25 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के सियासी दंगल में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने एक नया दांव चलाया है। जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए गठबंधन ने एक विस्तृत ‘डोर टू डोर अभियान’ लॉन्च किया है। इस अभियान के जरिए गठबंधन का सन्देश रोजाना 5 लाख घरों तक पहुंचाया जा रहा है।

अभियान के जरिए पहुंचा रहे अखिलेश का सन्देश 
यूपी चुनाव के अंतर्गत गठबंधन के स्वयंसेवकों द्वारा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अखिलेश का सन्देश रोजाना 5 लाख घरों तक पहुँचाया जा रहा है। सन्देश को पहुंचाने के लिए वालेंटियरों द्वारा एक विस्तृत डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा में 70-100 स्वयंसेवक घर-घर तक जा रहे हैं और लोगों से मिलकर ‘प्रगति के दस कदम’ (ए 4 साइज कैलेण्डर और पॉकेट कैलेंडर जिसमें समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन की 10 प्रमुख प्राथमिकताओं को लिखा गया है) के जरिए अखिलेश का सन्देश हर घर तक पहुंचा रहे हैं।

रोजाना 5 लाख घरों तक पहुंच रहा अखिलेश का सन्देश
इस अभियान के चलते अब तक अखिलेश का सन्देश रोजाना 5 लाख घरों तक पहुंच रहा है। यह सभी वालेंटियर सफ़ेद रंग की टी-शर्ट पहनते हैं जिसके पीछे गठबंधन का नारा ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ लिखा रहता है। यह अभियान उन जिलों में चलाया जा रहा है जहां अगले 3 चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं। एक और जहां चुनाव में दूसरे दल शमशान/कब्रिस्तान जैसे द्वेष फ़ैलाने वाले मुद्दे उछाल रहे हैं। वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन द्वारा ‘प्रगति के दस कदम’ कैलेण्डर के साथ एक सकारात्मक अभियान चलाया जा रहा है।