पंजाब केसरी की खबर का हुआ बड़ा असर, राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी तालिब को वापस मिला घर

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 03:35 PM (IST)

प्रयागराज: एक हफ्ते से सड़क पर गुजारा कर रहे राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी तालिब और उनके परिवार को आखिरकार दोबारा छत नसीब हो गई। पंजाब केसरी की खबर का बड़ा असर हुआ है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने दस्तावेजी प्रक्रियाओं को पूरा कर आवास की चाबी खिलाड़ी के पिता को सौंप दी है। बीती देर रात खिलाड़ी व परिवार ने अपने मकान में ताला खोलकर प्रवेश किया। रमजान तक परिवार को कुल राशि का 75 फीसती भुगतान करना होगा। हालांकि अभी मकान के कुल देय राशि पर निर्धारण नहीं हो पाया है। दोबारा घर में वापसी कर परिवार वालों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परिवार के लोग एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं और जिन्होंने भी उनकी मदद की है।उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। परिवार के लोगों ने पंजाब केसरी का भी धन्यवाद दिया है, क्योंकि खबर के प्रसारण होने के बाद उनको यह राहत मिली है।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए कमिश्नर को खिलाड़ी को राहत देने का निर्देश दिए थे। इसी क्रम में कमिश्नर से स्वजनों ने मुलाकात की। प्राधिकरण ने खिलाड़ी के पिता से घर प्राप्ती के लिए प्रार्थना पत्र के साथ पचास हजार की रकम जमा करवा ली। खिलाड़ी के पिता शाह आलम ने घर वापसी पर खुशी जताई है। साथ ही पीडीए से कम से कम राशि जमा कराने की प्रार्थना की है।

राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मो. तालिब ने तत्कालिक रूप से मिली राहत पर खुशी जताई। घर में दोबारा प्रवेश करते उनकी आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने कहा 7 दिन सड़क पर बिताना 7 साल के वनवास जैसे थे। तीन रातों तक मैं सोया ही नहीं। अम्मी और अब्बू को दूसरे के घर नहाने-धोने के लिए जाते देख बहुत दुख होता था। मैं खुद अपने दोस्त के पास दैनिक क्रियाओं के लिए जाता था। खाना पीना कभी बनता तो कभी मोहल्ले वाले खिला देते। अब बस प्राधिकरण में जमा करने के लिए जल्द से जल्द पैसा एकत्रित करना है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj