Nurse का तीन युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग: धोखा देने पर तीनों ने मिलकर प्रेमिका की कर दी हत्या

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 02:33 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद में एक ट्रेनी नर्स ( Nurse ) की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जिस नर्स को पुलिस सुसाइड मानकर जांच कर रही थी अब इस मामले में नया मोड आ गया है।  पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए बताया कि मृतक नर्स का तीन युवक से प्रेम प्रसंग था। जब इसकी जानकारी एक दूसरे को हुई तो तीनों ने मिलकर नर्स की हत्या का योजना बना डाली। पुलिस ने बताया कि नर्स अस्पताल में ड्यूटी करने के बाद घर जा रही थी इसी बीच उसका प्रेमी उसे मिलने के बाग में बुला लिया। नर्स प्रेमी के कहने पर बाग में पहुंच गई। इसके पहले पर दो लोग वहां पर मौजूद थे। जहां पर तीनों ने मिल कर उसकी गला दबा कर हत्या कर दी। आरोपियों अपने जुर्म को छुपाने के लिए शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक कर मौके फरार हो गए थे।



पुलिस ने बताया कि रहीमाबाद निवासी 17 वर्षीय ट्रेनी नर्स एक निजी अस्पताल में काम करती थी। 10 अप्रैल की शाम वह लापता हो गई थी। दूसरे दिन गोस्वा गांव के रेलवे फाटक के पास ट्रैक किनारे उसका शव पड़ा मिला था। मिले शव की शिनाख्त कराई तो युवती की पहचान मलिहाबाद निवासी के रुप में हुई। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने संदेह के आधार पर परिजनों ने दो पर नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने तफ्तीश की तो नामजद आरोपियों की भूमिका नहीं मिली।



एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने जांच के लिए पुलिस की टीम और इलेक्ट्रॉनिक की मदद ली गई। मृतक की मोबाइल कॉल डिटेल से पता चला कि युवती गायब होने से पहले एक युवक से बात की थी। पता चला कि अमित अवस्थी नाम के शख्स से ट्रेनी नर्स का प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन बाद न्यू मेडिप्लस अस्पताल के डॉक्टर अंकित सिंह व अमित के दोस्त दिनेश मौर्या के भी संपर्क में वह आ गई थी।  उन्होंने बताया कि उसके बाद वह तीनो से बात करने लगी।  जब इस बात की तीनों को पता चला तो तीनों उसकी हत्या कर दी उसके बाद शव ट्रैक किनारे फेंक दिया था। फिलहाल आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई के आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Content Writer

Ramkesh