Jhansi Crime News: प्रधान को फंसाने के लिए बुजुर्ग ने पत्नी को मारी गोली, राज खुला तो कर ली सुसाइड

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 01:07 PM (IST)

Jhansi Crime News: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर 70 वर्षीय बुजुर्ग ने एक ऐसी खौफनाक साजिश रच डाली जिसे सुनकर पुलिस भी चक्कर में पड़ गई। दरअसल, बुजुर्ग ने प्रधान को फंसाने के लिए अपनी ही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी।  फिर बुजुर्ग ने खुद को गोली ली जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने आनन- फानन में पत्नी और पति को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। जब कि महिला के पति को गंभीर हालत में झांसी के मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया। झांसी पुलिस ने जांच शुरु की तो बुजुर्ग की साजिश का राज खुलने लगा। जब आरोपी बुजुर्ग को लगा कि इस साजिश का पर्दाफाश हो जाएगा तो आरोपी ने मेडिकल कॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदकर सुसाइड कर ली।

मृतक नहीं चुका पा रहा था 20 लाख का कर्ज 
पुलिस सूत्रों की मानें तो  आरोपी नारायण ने अपनी 18 बीघा जमीन गिरवी रखकर गांव के प्रधान परिवार से कर्ज लिया था। यह अमाउंट 20 लाख रुपए तक पहुंच गया था। पैसा नहीं लौटाने पर प्रधान परिवार इस साल से जमीन जोतना चाहता था। विरोध के बावजूद प्रधान परिवार मानने को तैयार नहीं था। जिससे आहत बुजुर्ग ने इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने मामले का किया खुलासा 
घटना की जानकारी देते हुए SSP राजेश एस. ने बताया, "शुरुआती जांच लूट और मर्डर की जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि जब मामले की जांच की गई तो प्रधान की लोकेशन क्राइम की जगह पर नहीं मिली।  फिर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन, सीडीआर की जांच की। उन्होंने बताया कि मामले में प्रधान से जब पूछताछ की गई तो फिर मामला अलग ही निकाला। पुलिस ने बताया कि मृतक अपनी जमीन गिरवी रखी थी। लेकिन उन लोगों ने धोखे से 18 बीघा जमीन अपने नाम करा ली। अभी जमीन पर उनका कब्जा है, अब वे जमीन जोतने की बात कह रहे थे। हमारा परिवार विरोध कर रहा था। इसको लेकर कई बार पंचायत हो चुकी थी। लेकिन मामला नहीं निपट पाया। वे 60 लाख से ज्यादा रुपयों की डिमांड कर रहे थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static