कुंभ में हुए विकास कार्यो की खुली पोल, बारिश से कई इलाकों की सड़कें धसी

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 02:12 PM (IST)

प्रयागराजः बीते 5 दिन में दूसरी बार हुई मूसलाधार बारिश से पूरा शहर एक बार फिर बेहाल हो गया है। दर्जनों मोहल्ले लबालब हो गए हैं। साथ ही कुंभ के दौरान हुए विकास कार्यों की भी पोल खुल गई है। 1 अक्टूबर से शहर में झमाझम बारिश हो रही है जो रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। लगातार बारिश होने से शहर के अल्लापुर, मीरा पट्टी, करेलाबाग, समेत कई मुहल्ले जलमग्न हो गए हैं। जगह-जगह पर जलभराव की समस्या देखी जा रही है।

लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है हालांकि जिन लोगों का काम बेहद जरूरी है। वही लोग ही सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। शहर के कई इलाकों की सड़कें धस गई हैं। साथ ही कई सड़कें दरिया में तब्दील हो गई है। हालांकि इससे पहले नगर निगम प्रशासन ने कहा था कि कुछ इलाकों में ही जलभराव की समस्या रहेगी, लेकिन लगातार हो रही बारिश ने कई इलाकों को दरिया में तब्दील कर दिया और साल भर पहले कुंभ के लिए हुए विकास कार्यों की भी पोल खुलने लगी है।

कुछ ही महीने पहले बनी कई सड़क टूट गई है तो कई इलाकों की सड़कें धंस गई है। इससे पहले प्रयागराज वासी बाढ़ के पानी से परेशान थे और अब लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं। राहत की बात यह है कि दोनों नदियां खतरे के निशान से नीचे हैं, लेकिन अभी भी लोग के लिए मुसीबत बनी हुई है।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब अक्टूबर के महीने में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लोग अब दुआ कर रहे हैं कि हर हाल में बारिश रुके ताकि लोग जीवन सामान्य हो सके।

Tamanna Bhardwaj