अवैध संबंधों की खुली पोल तो कर दी बीवी की हत्या, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Sep 03, 2017 - 10:56 AM (IST)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रिश्तों को शर्मसार करता एक मामला सामने आया है। जहां एक पति ने अवैध संबंधों की भनक लगने पर अपनी पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं इस पति ने बड़े ही शातिराना अंदाज में अपने अपराध को आत्महत्या का रूप भी दे दिया। वहीं मृतिका के परिजनों की तहरीर पर आरोपी और उसकी भाभी के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है।

बता दें इस दरिंदे पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर अपनी बीवी को मारकर फांसी का फंदा बनाकर उसके शव को टांग दिया। जिससे मामला खुदकुशी का नजर आए, लेकिन पुलिस की जांच के दौरान जल्द ही सारी घटना पर से पर्दा उठ गया।

फंदे से लटकी मिली खून से लथपथ लाश
दरअसल मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां के निवासी प्रदीप उर्फ सन्तराम की पत्नी रिंकी का शव घर के बंद कमरे के अंदर पंखे से लटका मिला। शव को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि उसकी हत्या कर शव को टांगा गया है क्योंकि मृतका के हाथ और पैर खून से सने हुए थे। जिससे जांच के लिए पहुंची फोरेंसिक टीम ने इस घटना की जांच की और शव को फंदे से नीचे उतारा।

पति के थे अपनी भाभी से अवैध संबंध
पुलिस ने मृतका के भाई किशन की तहरीर पर मृतका के पति सहित जेठ और जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसमें बताया गया कि यह लोग दहेज की अतिरिक्त मांग करते हुए 2 लाख रुपए, एक सोने की जंजीर और मोटरसाइकिल की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। मृतका के भाई किशन ने इस मामले में मृतका के पति के उसके भाई की पत्नी के साथ अवैध संबंध होने की भी बात बताई।

मृतिका के परिजनों पर मामला दर्ज
इस मामले पर किशन का कहना है कि भाभी के साथ उसके बहनोई को कई बार उसकी बहन(मृतिका) ने गलत हरकत करते हुए देखा था। इसी बात को लेकर बहनोई ने उसको और उसकी बहन को जान से मारने की धमकी भी दी थी। शायद इसी मामले को लेकर मेरी बहन को मार दिया।