नोटबंदी-जीएसटी पर विपक्ष को खानी पड़ी मुंह की : भाजपा

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 12:11 PM (IST)

लखनऊः भाजपा ने नोटबंदी और जीएसटी मुद्दों पर चुनाव लड़ने की कांग्रेस की चुनौती पर कहा कि इन दोनों ही मुद्दों पर विपक्ष चुनाव लड़ चुका है और उसे मुंह की खानी पड़ी है। भाजपा के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर ने कांग्रेस के नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दों पर चुनाव लड़ने की चुनौती पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ''इन दोनों मुद्दों पर विपक्ष चुनाव लड़ चुका हैं और उसको मुँह की खानी पड़ी हैं।''

राठौर ने कहा कि लगता है कांग्रेस नेताओं की याददाश्त बहुत कमजोर हो गई है जो वे 2017 के विधानसभा चुनाव को भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 से ठीक पहले नोटबंदी लागू हुई थी। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने इसको मुद्दा बनाया लेकिन कांग्रेस दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। जीएसटी लागू होने के ठीक बाद उत्तर प्रदेश में नगर निगम के चुनाव हुए जिसमें भाजपा ने 16 में से 14 नगर निगमों में विजय पताका फहराई थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली में होती हैं तो खुद को रायबरेली की बेटी कहती हैं और जैसे ही रायबरेली में चुनाव खत्म, तो वहां से रिश्ता भी खत्म कर लेती हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका अब खुद को दिल्ली की बेटी बताकर भोली-भाली जनता को रिझाने का काम कर रही हैं। राठौर ने कहा कि आजादी के 72 साल बाद पहली बार 2019 के लोकसभा चुनाव में बिजली मुद्दा नहीं है, सड़क मुद्दा नहीं है, मंहगाई भी मुद्दा नहीं है, भ्रष्टाचार और आतंकवाद भी मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की यह बहुत बड़ी उपलब्धि हैं, जिससे देश के जनमानस के मन मस्तिष्क में नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व की छवि घर कर गई है।

Ruby