प्रयागराज में दबंगों का तांडव, गरीब परिवार का तोड़ा कच्चा घर...सदमें में परिवार

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 12:07 PM (IST)

प्रयागराज: यूपी में प्रयागराज के कौंधियारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत देवरी गांव में एक गरीब परिवार के घर में घुसकर दबंगों ने जमकर तांडव मचाया। घर में रखे गए सभी सामानों  तोड़फोड़ करके बाहर फेंक दिया। वहीं कच्ची मिट्टी के गारे से बनी दीवालों को भी दबंगों ने ढहा दिया। जबकि गरीबों के द्वारा कच्ची मिट्टी की दीवाल बनाकर उस पर रखी गई टीन शेड व छप्पर को भी दबंगों ने तोड़फोड़ करके बाहर फेंक दिया। वही पीड़िता कलावती के द्वारा बताया गया कि घर में वह और उसकी दो बहुएं ही मौजूद थी। 

उसी दरमियान लगभग एक दर्जन पुरुष व आधा दर्जन से भी ज्यादा महिलाएं एक साथ उनके घर पर धावा बोलते हुए घर में घुस कर के तोड़फोड़ करने लगे और तीन सेट व छप्पर को भी उजाड़ करके तोड़ दिया और मिट्टी के गारे से बनाई गई ईंट की दीवाल को भी उक्त लोगों ने ढहा दिया।

वहीं पीड़िता शर्मिला देवी के द्वारा बताया गया कि उसके पति के द्वारा ईट भट्ठे से मेहनत मजदूरी करके एकत्र किए गए 50000 भी घर में रखे थे, जो उक्त लोगों ने उसे भी उठा ले गए। दबंगों की दबंगई से डरा सहमा परिवार कौंधियारा थाने तक भी जाने की जहमत नहीं जुटा पाया।

वहीं वहां पर मौजूद कुछ लोगों के द्वारा यह भी बताया गया कि घटना को अंजाम देने से पहले आधा दर्जन से भी ज्यादा दबंग थाने पर गए हुए थे, जहां से सभी लोग एक राय होकर के कलावती के घर में पहुंचकर के तोड़फोड़ व बने हुए मकान को ढहाना शुरू कर दिया।

जबकि थाने के बाहर एक व्यक्ति कौंधियारा पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए थाने पर ही मौजूद रहा, और देखते ही देखते दर्जनों लोगों ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें डरा धमका कर के बने बनाए पूरे घर को कुछ ही क्षणों में खंडहरों में तब्दील कर दिया।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj