बस हादसे में इकलौता बेटा खोकर पिता का छलका दर्द, बोले- दुनिया की खुशियां देना चाहता था, अब मैं बर्बाद हो गया

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 11:40 AM (IST)

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में शनिवार सुबह टूर पर जा रही स्कूली बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 2 छात्रों की मौत गई। वहीं अपने एक एकलौटे बेटे को गंवाने वाले पिता का रो-रोकर हाल बेहाल है। परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस पर पहुंचकर जब अपने लाडले का शव देखा तो वो खुद को संभाल नहीं सके।

बहुत मिन्नतों के बाद 3 बेटियों के बाद घर में एक बेटा हुआ था...
मृतक अनुराग जौनपुर के सुरेरी इलाके के भरथीपुर गांव का रहने वाला था। मृतक छात्र अनुराग के पिता मानदार रोते हुए सिर्फ यही कहा कि अनुराग मेरा इकलौता बेटा था। बहुत मिन्नतों के बाद 3 बेटियों के बाद घर में एक बेटा हुआ था। मैं तो उसे पूरी दुनिया की खुशियां देना चाहता था, लेकिन भगवान को यह मंजूर नहीं हुआ। मेरा बेटा ऐसे छोड़कर चला जाएगा ये हम कभी सोच नहीं सकते थे। मैं इतना अभागा बाप हूं कि मरने के बाद अपने बेटे का चेहरा तक नहीं देख सका।” अनुराग जौनपुर के सुरेरी इलाके के भरथीपुर गांव का रहने वाला था।

मानदार के मुताबिक, बेटे ने जब आकर ये बताया कि वो प्रयागराज टूर पर जाना चाहता है तो उन्होंने साफ मना कर दिया। मगर बेटे की जिद और खुशी के लिए उन्होंने थोड़ी ही देर में अपना फैसला बदल दिया। उन्होंने बेटे अनुराग को अन्य बच्चों के साथ टूर पर जाने की अनुमति दे दी। वहीं अनुराग की मां सावित्री देवी भी बेटे को बार-बार याद कर रो-रही हैं। बस में अनुराग के साथ टूर पर उसकी बहन अनु भी जा रही थी। अनु तो बच गई, लेकिन उसके सामने ही उसके छोटे इकलौते भाई की जान चली गई। अनु अपने भाई के शव को पकड़कर रोने चीखने लगी।

कक्षा 9वीं का छात्र की भी हुई मौत
वहीं बस हादसे में मरने वाले दूसरे छात्र का नाम अंकित यादव है। वो कक्षा 9वीं का छात्र था। वो सुरेरी इलाके के घोरहा गांव का रहने वाला था। जब उसके पिता रामजतन को फोन पर पता चला कि उसके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है। यह सुनकर पिता गांव से प्रयागराज के SRN अस्पताल पहुंच गया। उन्हें लगा कि शायद उसका बेटा अभी जिंदा है। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि उसका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में पुलिस चौकी पर वह रोते रोते अचेत हो गया। उसके मुंह से सिर्फ निकल रहा था, उसका बेटा अंकित कहां चला गया? मां सावित्री देवी समेत पूरा परिवार गम में डूब गया था।

बस में बच्चों सहित 83 लोग थे सवार
जौनपुर के सुरेरी थाना क्षेत्र के परमालपुर गांव में श्रीमती कांति देवी जनता विद्यालय है। स्कूल की तरफ से शनिवार को बच्चों को टूर पर जाना था। बस में कुल 83 लोग सवार थे जिसमें 75 छात्र छात्राएं, आठ स्कूल के स्टाफ शामिल थे। बस हंडिया थाना क्षेत्र के भेस्की गांव में पहुंची तो बेकाबू हो गई और पल गई। इसमें 25 बच्चे घायल हो गए और 2 की मौत हो गई। तीन की अभी हालत गंभीर बनी हुई है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj