केंद्रीय मंत्री का छलका दर्द, बोले- मैं सांसद मेरी पत्नी MLA फिर भी बेटे को नशे से न बचा सके, दिल्ली में तो एक बोतल फ्री...

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 05:18 PM (IST)

Lucknow: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने ‘भारत को नशा मुक्ति’ बनाने को लेकर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अपने दिवंगत बेटे को याद कर काफी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं सांसद हूं और मेरी पत्नी विधायक है, लेकिन मैं अपने बेटे को नशे से नहीं बचा पाया। केजरीवाल सरकार पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक फ्री बोतल एक फ्री योजना लागू है।

कौशल किशोर ने कहा कि गांजा, अफीम, चरस और ड्रग्स बेचने वाला कभी खुद नहीं खाते-पीते हैं। वो नए ग्राहक बनाता है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में कभी नशे की एक बूंद नहीं ली। मगर मेरा बेटा नशे का शिकार हो गया। लाख कोशिशों के बावजूद भी मैं उसको नहीं बचा पाया।19 अक्टूबर 2020 को उसका निधन हो गया। उन्होंने कहा कि मैं एक सांसद हूं और मेरी पत्नी विधायक है। एक सांसद और विधायक अपने बच्चे को नहीं बचा सकता तो आम आदमी कैसे अपने लोगों को बचा पाएगा। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति की बात नहीं कर रहा, लेकिन दिल्ली में एक नेता ने शराब की दुकानें खोल दीं कि 21 साल से ऊपर के युवा शराब पी सकते हैं। साथ ही एक बोतल खरीदो और एक फ्री पाओ।

‘मेरे 4 साल के पोते को नहीं मालूम कि उसके पिता दुनिया में नहीं हैं’
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे चार साल के पोते कृष्णा को यह नहीं मालूम है कि उसके पिता इस दुनिया में नही हैं, यह पीड़ा बहुत असहनीय है। उन्होंने कहा कि बीस लाख लोग हर साल नशे की वजह से मौत को गले लगा रहे हैं। नशे के सौदागर इस देश की नई पीढ़ी के लोगों को बर्बाद करने के लिए नशेबाज बनाने के लिए नशा बेचने वालों की बड़ी फौज देश में बना रखी है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता के साथ खड़े होने की क्या जरूरत है। इसको आप सभी लोगों को समझना होगा कि कौन नेता है और कौन नहीं है।

जब भावुक हो गए कौशल किशोर
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि मेरी विधवा बहू द्वारा अपने मृतक पति के लिए करवा चौथ का रखा जाता है, जिससे कोई और महिला नशे के कारण विधवा न हो। किसी बच्चे का बाप बचपन में नशे के कारण दुनिया छोड़कर न जाने पाए। कोई दुधमुहा बच्चा या बच्ची अनाथ न होने पाए और कोई मां-बाप मेरी तरह नवजवान लड़के की नशे के कारण से होने वाली मौत से जिंदगी भर न तड़पे। बता दें, लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे आकाश किशोर उर्फ जेबी की शराब के नशे से लीवर डैमेज हो जाने के कारण 19 अक्टूबर 2020 को निधन हो गया था।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj