खनन माफिया की गाड़ी से मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2017 - 03:21 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के एक गांव में खनन माफिया बजरंगी यादव के ट्रैक्टर से 2 वर्षीय अंश यादव की दब कर मौत हो गई और चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। इतना ही नहीं आरोपी ने मृतक अंश के परिवारको 2 लाख रुपए देकर मामला रफा-दफा करने के लिए भी कहा, लेकिन परिवार वालों ने रुपए लेने से मना कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मृतक अंश के पिता अरविंद यादव बैंगलौर में पुताई का काम करते है और उनके 2 बच्चों में अंश छोटा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश के बाद भी गोरखपुर में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है, खोराबार के गाय घाट के बजरंगी यादव(आरोपी) भी उसमें से एक है।

उनके गांव में ही कई जगहों पर खनन किए हुए बालू के स्टोर है जहां से ये बालू का अवैध काला धंधा करता है। बता दें इससे पहले भी उनकी गाड़ी से कई एक्सीडेंट हो चुके है, लेकिन खनन माफिया बजरंगी यादव का डर इस कदर गांव मे है कि कोई भी गांववाला उनके खिलाफ आवाज नहीं उठा पाता है। इतना ही नहीं खोराबार थाने की पुलिस भी इनके इशारे पर चलती है।

एेसे में बड़ा सवाल तो यह है कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी ये खनन का अवैध काम कैसे और किसके दिशा निर्देश पर हो रहा है।