प्रयागराजः पथरी का ऑपरेशन कराने गए मरीज की डॉक्टर ने निकाल ली किडनी

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 12:14 PM (IST)

प्रयागराज : सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर मरीज के स्टोन का ऑपरेशन के दौरान किडनी निकाल लेने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। ऑपरेशन के बाद मरीज की तबियत खराब होने लगी तो उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।  डॉक्टरों ने दोबारा जाँच कराया तो रिपोर्ट में एक किडनी ना होने की खबर मिली तो मरीज के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ शाहगंज थाना स्थित सीओ दफ्तर का घेराव कर हंगामा किया।


आप को बता दें कि यह पूरा मामला खुल्दाबाद इलाके के रहने वाले हरिकेश ने मोती लाल नेहरू अस्पताल ( काल्विन)के सर्जन डॉ. पी एम गुप्ता से 17 अक्टूबर को किडनी में पत्थरी (स्टोन) का ऑपरेशन कराया था। 25 अक्टूबर को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दिया गया था । लेकिन उसके पेट में हुए ऑपरेशन की जगह से ब्लड और मवाद लगातार निकल रहा था। इस बात की जानकारी जब पीड़ित हरिकेश ने डॉक्टर पी एम गुप्ता को बताया तो उसे स्वरूप रानी मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। जहाँ मरीज की दोबारा जाँच कराई गई तो जाँच में पता चला कि  एक किडनी नहीं है। जिसके बाद मरीज के तीमारदारों ने डॉक्टर पर आपरेशन के दौरान एक किडनी निकाल लेने का आरोप लगा कर हंगामा किया। पीड़ित के परिजनों ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग किया है। 

 


कराई जाएगी जॉचः  सीएमओ
सीएमओ का कहना है की अस्पताल के डॉक्टर पर लगे आरोपो की दूसरे सरकारी अस्पतालों के सीनियर डॉक्टरों की टीम गठित कर के जॉच कराई जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी किये जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में किसी सरकारी चिकित्सा में प्रत्यारोपड़ की व्यवस्था नही है। यदि कोई डॉक्टर ऐसा करता है। तो उसके खिलाफ
कार्रवाई की जाएगी।


 


पीड़ित की तहरीर पर आराेपी के खिलाफ मामला दर्जः  एसपी
वहीं एसपी सिटी का कहना है कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर डॉ. के विरुद्ध मामला दर्ज़ कर सीएमओ को अवगत करा दिया गया है। पूरे प्रकरण पर हंगामा की टीम जांच करेगी। जांच रिपोर्ट में जो भी सामनें निकलकर आयेगा पुलिस उसके आधार पर कार्रवाई करेगी।  

.

Ajay kumar