जमीन पर गिर कर तड़पता रहा मरीज, कुत्ता चाट रहा फर्श पर पड़ा खून... कुशीनगर जिला अस्पताल से लापरवाही का मामला आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 03:15 PM (IST)

कुशीनगर (अनूप कुमार): उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कितनी भी स्वास्थ्य विभाग को बेहतर बनाने के दावे कर ले। लेकिन सच्चाई यह है कि राज्य के स्वास्थ्य कर्मचारी सरकार की बेइज्जती कराने का कोई मौका नहीं छोड़ते। ताजा मामला यूपी के कुशीनगर के जिला अस्पताल का है। जहा बीते 1 नवंबर को इमरजेंसी में लाए गए घायल मरीज का इलाज तो नहीं हुआ बल्कि उसे जमीन पर लिटा दिया गया। जहां उसके शरीर से निकल रहे खून को कुत्ता चाटते हुए नजर आया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सीएमएस अब जांच कर कार्रवाई की बात कर  रहे है।



जिला अस्पताल की लापरवाही आई सामने

जिला मुख्यालय स्थित कुशीनगर संयुक्त जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो हो गया। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि जिले में हुई सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर पड़ा तड़फड़ा रहा है। जिसके पास डॉक्टर तो दूर अस्पताल का कोई स्टाफ भी नही दिख रहा। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की स्थिति को नाजुक बताई जा रही है। घायल का खून से लतफत शरीर को कुत्ते का बच्चा चाट रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग जिलाल प्रशासन और सरकार की स्वस्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे है।

CMO ने कही जांच की बात
संयुक्त जिला अस्पताल के CMO एस. के. वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल से लापरवाही का मामला संज्ञान में आया। जिसकी जांच कराई  जा रही है कि जब ये घटना हुई तो उस वक़्त किसकी ड्यूटी थी। रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्यवाई की जाएगी। ऐसी लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाशत नहीं किए जाएंगे।

Content Editor

Prashant Tiwari