उधार का उम्मीदवार देने वालों में नहीं है चुनाव प्रचार का साहस: CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 07:01 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के मु्यस्रयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कैराना लोकसभा उपचुनाव को लेकर परोक्ष रूप से समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उधार का उम्मीदवार देने वालों में चुनाव प्रचार के लिये मैदान पर उतरने की हिम्मत नहीं है। 

योगी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा, ‘सपा ने कैराना लोकसभा सीट पर उधार का उम्मीदवार तो उतार दिया है लेकिन उनकी खुद की हिम्मत वहां आकर चुनाव प्रचार करने की नहीं हो रही है। वजह उनके हाथ 2013 की मुजफ्फरनगर दंगों में निर्दोषों के खून से सने हुए है जिससे उनमें जनता का सामना करने का नैतिक साहस नहीं है।

उन्होंने कहा, हमने सत्ता में आने के बाद पिछली सरकार द्वारा प्रदेश को बर्बाद करने वाली सभी नीतियों को बदल दिया है और प्रदेश को विकास और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर कर दिया है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों ने समाज में बड़े और सकारात्मक परिवर्तन किए है जिससे देश-प्रदेश विकास के मार्ग पर तेजी के साथ अग्रसर हुआ है। राज्य सरकार ने एक साल के भीतर ही किसानों, व्यापारियों और समाज के सभी वर्गों के लोगों में सुरक्षा का माहौल पैदा किया है जिससे किसान रात में भी खेतों पर काम करने लगे है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना जैसे दुर्गम क्षेत्र से पलायन रूका है और प्रदेश में औद्योगीकरण एवं रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होने की स्थितियां पैदा हुई है।

सहारनपुर के कस्बा अंबेहटा में भाजपा की लोकसभा उपचुनाव की उम्मीदवार मृगांका सिंह के पक्ष में आयोजित जनसभा में भीड़ देख गदगद योगी ने किसानों को भरोसा दिया कि उनके बकाया गन्ना मूल्य का पाई-पाई का भुगतान चीनी मिलों से कराया जाएगा और यदि कोई दिक्कत पेश आई तो सरकार पैकेज देकर भुगतान कराएगी। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पापुलर की खेती करने वाले किसानों को भी आश्वस्त किया कि उन्हें अपने पेड औने-पौने दामों पर बेचने के लिए हरियाणा नहीं जाना पडेगा क्योंकि सरकार ने आरा मशीनों के लाइसेंसीकरण को सरलीकरण का काम किया है जिससे सहारनपुर में प्लाईवुड वगैरह के उद्योग-धंधे तेजी के साथ शुरू हो सकेंगे। 
 

Ruby