आगरा IG की कार्यशैली से खुश हुआ शख्स, 500 रुपये इनाम भेजकर सबको किया चकित

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 01:15 PM (IST)

आगराः पुलिस को लेकर हमारे मन में हमेशा एक नकारात्मक छवि ही रहती है, लेकिन कई बार वह ऐसे काम भी कर देती है जो लोगों के दिल में छाप छोड़ देती है। इसका ताजा उदाहरण आगरा में देखने को मिला है। यहां पुलिस की कार्यशैली से खुश होकर एक आम आदमी ने आईजी सतीश गणेश को 500 रुपये इनाम और प्रशंसा पत्र देकर सबको चकित कर दिया।

आईजी उस समय अचंभे में पड़ गए जब उन्होंने लिफाफा खोला तो उसमें एक 500 रूपये का चेक और प्रशंसा पत्र रखा था। यह चेक और पत्र उन्हें किसी वरिष्ठ अधिकारी से नहीं बल्कि एक आदमी की तरफ से मिला। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गणेश की कार्यशैली से खुश होकर एटा के विजय पाल सिंह ने उन्हें प्रशंसा पत्र और 500 रूपये का चेक भेजा। इस पत्र पर विजय पाल सिंह ने हेडलाइन लगाई 'प्रशंसा प्रमाण पत्र'। विजय ने लिखा कि उन्होंने मथुरा के हाईवे पुलिस स्टेशन पर लैपटाप चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अक्सर ऐसा देखा गया है कि पुलिसवाले गरीब आदमी की प्राथमिकी दर्ज नहीं करते और उसे बेइज्जत करते हैं, लेकिन मैं आपकी कार्यप्रणाली से खुश हुआ और मैं आपको यह प्रशंसा पत्र और 500 रूपये का चेक भेज रहा हूं।

इस बारे में जब 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी आईजी गणेश से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अपने 23 साल के करियर में उन्हें अनेक मेडल, अवार्ड और सम्मान पत्र मिले, लेकिन यह सबसे खास है। यह एक पुलिस अधिकारी के लिए सबसे बड़ा और अनमोल तोहफा है जो उसे आम आदमी की तरफ से मिला। उन्होंने कहा कि वह इस पत्र और चेक को बहुत संभाल कर रखेंगे ‘क्योंकि यह जनता के लिए किए गए मेरे काम का सम्मान है।
 

Deepika Rajput