बाराबंकी के बाद सीतापुर में भी जहरीली शराब कांड: 3 की मौत, 5 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 11:14 AM (IST)

सीतापुर(उप्र): उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब कांड के बाद अब सीतापुर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 अन्य को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक एल आर कुमार ने गुरुवार को जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

कुमार ने बताया कि महमूदाबाद थानाक्षेत्र के पैतीपुर और सैदपुर गांवों से मौत की खबरें हैं।उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति पर अवैध शराब का वेंडर होने का संदेह है। कुमार ने बताया कि अवैध शराब बाराबंकी से महमूदाबाद लाई जाती थी। उल्लेखनीय है कि बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 23 लोगों की मौत हो गई तथा 44 लोग अभी भी केजीएमसी लखनऊ में भर्ती हैं।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बुधवार शाम एक बयान में कहा कि जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 23 पहुंच गई है। उधर जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को बुधवार सुबह ही पुलिस मुठभेड़ के बाद पकड लिया गया। बाद में दूसरे अभियुक्त दानवीर सिंह और इस मामले में संलिप्त पाए गए आबकारी निरीक्षक राम तीर्थ मौर्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया ।

Anil Kapoor