पुलिस ने पार की हैवानियत की सारी हदें, अधेड़ को जंजीरों से बांधकर बाजार में फेंका

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 10:53 AM (IST)

जौनपुर(जावेद अहमद): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में तालिबानी कानून का मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने एक अधेड़ के दोनों पैरों में जंजीर बांधकर बाजार में फेंक दिया। इसके साथ ही पुलिस ने यह फरमान भी जारी कर दिया कि अगर किसी ने अधेड़ की जंजीर खोली तो उसे भी बीच बाजार सजा दी जाएगी। खाकी ने जब इस सजा का एेलान किया तो किसी की हिम्मत नहीं हुई की अधेड़ की जंजीर को खोले।

जानकारी के अनुसार मामला सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कोठवार गांव का है। जहां विवाद सुलझाने पहुंची 100 नंबर की टीम ने अपनी खाकी वर्दी का रौब दिखाया।सरायख्वाजा थानांतर्गत कोठवार गांव निवासी रामबली यादव का 3 दिन पहले घर में किसी बात को लेकर उसकी भाभी से विवाद हो गया। उसकी भाभी ने 100 नंबर पुलिस को फोन कर दिया। इसके बाद 100 नंबर की पुलिस सायरन बजाती हुई वहां पहुंच गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही रामबली को पकड़ लिया और कोठवार बाजार में ले जाकर उसकी पिटाई कर डाली। अपनी अचानक हुई पिटाई से रामबली भी गुस्से में आ गया और पुलिस को भला बुरा कहने लगा। बताया जा रहा है कि रामबली नशे में चूर था। इसके बाद पुलिस ने बाजार से जंजीर मंगवाकर उसके दोनों पैर में जकड़ दी और उस पर कानून का ताला भी लगा दिया। इसके बाद उन्होंने सरे बाजार एेलान किया कि जो कोई भी बेड़ी खोलेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि पीड़ित 2 दिनों तक जंजीरों में जकड़ा बाजारों में घूमता रहा। उसने लोगों से खुद को आजाद करने की गुहार भी लगाई लेकिन सभी ने उसकी बात को अनसुना कर दिया। पुलिसिया खौफ के चलते उसे आजाद करने की किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी। रामबली के परिजन भी उसे छुड़ाने के लिए गुहार लगा रहे थे। लोगों का कहना है कि पुलिस ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं, जिसे लेकर बाजार में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

Anil Kapoor