लड़की का शव लेकर भागती रही पुलिस...पीछे-पीछे दौड़ती रही मां, पीड़ित पिता का आरोप रेप के बाद बेटी की हुई हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 03:37 PM (IST)

औरैयाः उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां पर एक किशोरी के साथ रेप कर उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गई। उसका शव बाजरे के खेत में निर्वस्त्र अवस्था में पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि किशोरी शौच के लिए खेतों में गई थी। इसी दौरान उससे दुष्कर्म कर मौत के घाट उतार दिया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची। पुलिस को शव लड़की के घर से 500 मीटर की दूरी पर मिला, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी हैवानियत की पुष्टि नहीं हो पाई है।



पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई हैवानियत की पुष्टि
बता दें कि इस मामले में लड़की के पिता ने बेटी के साथ रेप कर हत्या करने का आरोप लगाया है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह पुष्टि नहीं हो पाई कि लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के एक आंख पर सूजन और होंठ में दांत के निशान मिले हैं। गला दबाने यानी दम घुटने से मौत की बात पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आई है। वहीं, इस मामले में गांव वालों का कहना है कि पुलिस ने तुरंत शव को बैग में पैक किया। इसके बाद वहां से लेकर भागने लगे। इस दौरान लड़की की मां पीछे-पीछे दौड़ लगाती रही। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। करीब 500 मीटर के बाद पुलिस ने शव को गाड़ी में रखा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। हालांकि, शव लेकर भागने की बात को SP चारु निगम ने खंडन किया है। उन्होंने कहा, "खेत में शव मिला था, गाड़ी वहां से 500 मीटर दूर थी। ऐसे में पुलिसकर्मी शव को लेकर गाड़ी तक लाए थे।"

पिता ने बताई पूरी घटना
मृतक किशोरी के पिता ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे उनकी बेटी शौच के लिए घर से निकली थी। जिसके बाद काफी देर तक वह घर नहीं लौटी जिससे घर वाले परेशान हो गए और उसे ढूंढने के लिए बाहर चले गए। वहीं, काफी तलाश करने के बाद भी जब किशोरी नहीं मिली तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ गांव के बाहर चले गए। जहां किशोरी की मां को बाजरे के खेत में 10 बजे के करीब बेटी का शव आपत्तिजनक हालत में पड़ा हुआ मिला। जिससे मां चीखते चिल्लाते हुए खेत के बाहर दौड़ पड़ी। इसके बाद परिजनों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



जांच के लिए जुटी पुलिस की 10 टीमें
मिली जानकारी अनुसार जिस बाजरे के खेत में शव पड़ा मिला है, वहां आस-पास करीब 200 मीटर तक बाजरा टूटा पड़ा मिला। मिट्टी पर घसीटने के निशान भी मिले हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि किशोरी ने मरने से पहले बचने के लिए संघर्ष किया होगा। पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ने भी मौके से फैक्ट जुटाए हैं। पुलिस को मौके से चप्पल भी मिली हैं। कुछ दूरी पर चप्पल, अंडर गारमेंट्स के अलावा अन्य कपड़े भी मिले हैं। खुलासे के लिए पुलिस की 10 टीमें बनाई गई हैं, जिसमें सर्विलांस और SOG की टीमें भी हैं। IG प्रशांत कुमार ने पिता और मां के अलावा कई ग्रामीणों से भी इस मामले में बातचीत की है।

पुलिस कर रही है हर एंगल पर जांच
IG ने बताया कि फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को देखा नहीं है, लेकिन जो पता चला है उसमें रेप को लेकर अंदरूनी पार्ट में संघर्ष के निशान नहीं आए हैं। जांच हर एंगल पर की जा रही है। उधर ग्रामीणों ने बताया कि नवरात्र पर गांव के सामने सड़क और दुर्गा पंडाल लगा है। वहां वह हर रोज सुबह शाम आरती में जाती थी। घटनास्थल से 200 मीटर दूरी पर पिता भी खेतों में काम कर रहे थे। किसी ने चीख-पुकार क्यों नहीं सुनी। फिलहाल आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है। 

Content Editor

Pooja Gill