मॉरीशस के राष्ट्रपति ने सपरिवार किया काशी विश्वनाथ का दर्शन, कहा- मैं धन्य हो गया

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 12:46 PM (IST)

वाराणसीः देवों के देव महादेव की नगरी वाराणसी में मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन सपरिवार पहुंचे। जहां उन्होंने  श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन अर्चन कर मंगल कामना की। इस मौके पर उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ‘ये बढ़ते भारत की ताकत है कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहां आए। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि बाबा का दर्शन पूजन कर मैं धन्य हो गया। अगली बार आऊंगा तो बाबा का एक भव्य परिसर देखने को मिलेगा। इसके बाद राष्ट्रपति माता अन्नपूर्णा के दरबार गए, जहां उन्होंने विधि-विधान से पूजन किया। मंदिर के मुख्य कार्यपालक श्री विशाल सिंह ने राष्ट्रपति को अंग वस्त्र, रुद्राक्ष और प्रसाद देकर सम्मानित किया। साथ ही पूर्व PM इंदि‍रा गांधी को याद करते हुए बताया कि, उन्‍होंने कहा था कि मॉरि‍शस एक लि‍टि‍ल इंडि‍या है।

इसके अलावा राष्ट्रपति दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध दैनिक मां गंगा की आरती में सपरिवार शामिल हुए। सभी ने मां गंगा की वैदिक रीति से पूजन किया एवं मंडी पर बैठ मां भगवती की आरती झांकी देखी। उन्होंने परिवार के साथ सेल्फी ली और तस्वीरें भी खिंचवाई। उन्होंने कहा कि, मॉरि‍शस और भारत के रि‍श्‍ते स्‍पेशल नहीं सुपर स्‍पेशल हैं। 

 

Ajay kumar