पूर्ववर्ती सरकार ने ‘तुष्टीकरण की पट्टी'' बांध रखी थी: जेपी नड्डा

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 08:08 PM (IST)

सुलतानपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि पांच वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश की सरकार चलाने वालों ने अपनी आंखों पर ‘तुष्टीकरण की पट्टी बांध रखी थी, लेकिन अब इनके आधे से अधिक नेता जेल से और कुछ जमानत लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में दंगे होते थे कर्फ्यू लगता था, लेकिन जब उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आयी तब से आज तक कोई भी दंगा नहीं हुआ। गुंडे-माफिया जेल के अंदर या प्रदेश से बाहर चले गए। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा में अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से स्वच्छ भारत की बात की, तब कांग्रेस और सपा के नेता हंसते थे, मजाक उड़ाते थे।

 उन्होंने कहा कि सारे राजनीतिक दल देश की एकता की बात करते हैं, लेकिन धारा 370 के खिलाफ वोट डालते हैं, यह भाजपा ही है जो कहती है कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। नड्डा ने कहा कि पिछले 100 साल में जब महामारी आती थी, तब लोग बीमारी से ज्यादा भुखमरी से मरते थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी के समय 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के अंतर्गत देश के हर गरीब परिवार के घर राशन पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 11 करोड़ शौचालय बनाकर महिलाओं का मान बढ़ाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा जो संकल्प पत्र है, उसमें होली और दिवाली को 2 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। कक्षा 12 के बाद पढ़ने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। दो करोड़ नौजवानों को लैपटॉप और मोबाइल दिए जाएंगे। किसानों को हर दृष्टि से सुविधा देने का काम किया जाएगा।'' नड्डा ने कहा कि भाजपा गांव, गरीब, दलित, वंचित, पीड़ित, शोषित, किसान, महिला और युवा के प्रति समर्पित है, भाजपा के हर कार्यक्रम गरीबों, महिलाओं को एवं युवाओं को मजबूती देते हैं और किसानों को सशक्त करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static