आम जनता की जेब पर वार! UP में फिर बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम, विपक्ष ने दी तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 06:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं, जो जनता की जेब पर सीधे तौर पर वार करेंगे। पेट्रोल, डीजल के बाद अब घरेलु गैस सिलेंडर के दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। 15 दिन के अंदर घरेलु सिलेंडर के 50 रूपए और कमर्शियल सिलेंडर के 75 रूपए दाम बढाए गए हैं। यानी कि अब उपभोक्ता को एक घरेलु सिलेंडर की 922 रूपए कीमत अदा करनी पड़ेगी। एक तरफ अभी कोरोना की महामारी से देश की जनता उभर नहीं पाई है और तीसरी लहर का प्रकोप भी कुछ प्रदेशों में देखने को मिलने लगा है। देश में पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम लगातार बढ़ने से आम जनता परेशान है, वहीं विपक्ष ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

सरकार ने गैस कंपनियों को छूट दे रखी-गैस एजेंसी के मालिक
गैस एजेंसी के मालिक रतन लाल का कहना है कि सरकार ने गैस कंपनियों को छूट दे रखी है कि वो अपने हिसाब से गैस के दाम तय करे, जब गैस के दाम बढ़ते हैं तो गैस एजेंसी वालों की भी लागत मूल्य बढ़ जाता है, जिसका बोझ हमारे ऊपर भी पड़ता है, उपभोक्ता की बात करें तो कुछ दिन वो थोड़ा डिस्टर्ब होता है फिर उनकी भी आदत पड़ जाती है। 

भारतीय जनता पार्टी की सरकार लुटेरी सरकार है-कांग्रेस नेता
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लुटेरी सरकार है 400 रूपए वाला सिलेंडर अब 900 रूपए से ऊपर हो गया है, अब महंगाई डायन नहीं अब महंगाई विकास हो गई है। यह सरकार संवेदनहीन सरकार है, डीजल और पेट्रोल से सरकार ने 25 लाख करोड़ की जो लूट की है समय आने पर इसका जवाब जनता को देना होगा। 

BJP ने जनता को अनाथों की तरह छोड़ दिया- रालोद नेता 
वही राष्ट्रीय लोकदल वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो 2014 से पहले 10 रूपए की बढ़ोतरी पे सिलेंडर सर पर रख कर रोड पर उतर जाती थी और कहती थी कि जनता को लूटा जा रहा है। आज सिलेंडर दोगुने दाम से भी ज्यादा हो गया है, लेकिन इस सरकार पर कोई असर नहीं है। जनता की कोई भी परवाह नहीं है। भारतीय जनता पार्टी ने जनता को अनाथों की तरह छोड़ दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static