कुंभ मेले के दौरान नहीं होगी दूरभाष की दिक्कत, मेला क्षेत्र में लग रहे 45-50 हाई टेक मोबाइल टॉवर्स

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 01:59 PM (IST)

प्रयागराजः जनवरी 2019 में आयोजित होने वाले कुंभ मेले के दौरान श्राद्धलुओं को सूचना का आदान-प्रदान करने में किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसके लिए 5 नेटवर्क के 50 हाई टेक मोबाइल टॉवर्स लगाए जा रहे हैं। कुंभ में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं का आवागमन होता है, ऐसे में दूरभाण केंद्र में मजबूती रहना जरूरी है।

मेला क्षेत्र में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं का आवागमन होता है, ऐसे में दूरभाष केंद्र में मजबूती रहना बहुत जरुरी है। इस बार पूरे मेला क्षेत्र में तकरीबन 50 हाई टेक मोबाइल टावर्स लगाए जा रहे है। इन टावर्स की खासियत ये है कि इन टावर्स पर 5 प्रमुख नेटवर्क के सिग्नल आएंगे। जिसमें बीएसएनएल, एयरटेल, रिलायंस जियो, आइडिया और वोडाफोन हैं। इतनी भारी संख्या में पहली बार टॉवर लग रहे हैं, जो पूरे मेला क्षेत्र के सभी 20 सेक्टर में लग रहे है। 3200 हेक्टेयर में फैला मेला क्षेत्र इस बार सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा।

माना जा रहा है कि मेला क्षेत्र में एक दिन के अंदर 3 करोड़ से अधिक श्राद्धलुओं को आने की सम्भावना है। इसलिए मोबाइल उपभोक्ताओं को दिक्कत न हो जिसके लिए पूरी नेटवर्क की पूरी तैयारी की जा रही है। मोबाइल टावर्स लगाने आये अधिकारियों की बात मानें तो इसी महीने के अंत तक सभी टॉवर मेला क्षेत्र में लगा दिए जाएंगे।
 

Tamanna Bhardwaj