''करवाचौथ पर महिलाएं पति से लें हेलमेट पहनने का वचन''

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 01:54 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा की पुलिस ने लंबी आयु एवं स्वस्थ्य रहने के लिए महिलाओं से करवाचौथ के दिन अपने पति से हेलमेट पहनने का वचन लेने की अपील की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए त्योहारों का उपयोग करना चाहिए। इस बार करवाचौथ पर महिलाओं से अपील की गई है कि वह अपने पति से हेलमेट का गिफ्ट लें और हमेशा उसे पहनने का वचन लें। 

उन्होंने बताया कि राज्य में लापरवाही की वजह से होने वाले सड़क हादसों में हर साल 20 हजार लोग दम तोड़ देते है। दुर्घटनाओं में 60 हजार से अधिक लोग विकलांग हो जाते हैं। ज्यादातर सड़क हादसे ट्रैफिक नियमों की अनदेखी से होते हैं। इसमें दुपहिया वाहन सवार युवाओं का बिना हेलमेट न पहनना सबसे बड़ी वजह है। ऐसे में हेलमेट के प्रति जागरूक करने के लिए इटावा की ट्रैफिक पुलिस ने करवाचौथ का सहारा लिया है। जिसमें शहर की महिलाओं से अपील की गई है कि करवाचौथ पर पति से हेलमेट पहनने का वचन जरूर लें।

त्रिपाठी ने बताया कि इसके लिए शहर भर में पोस्टर लगे हैं। ये पोस्टर सोशल मीडिया तक पहुंच गए और चर्चा का विषय बन गए हैं। करीब एक हजार के आसपास लगाए गए इन पोस्टरो मे लिखा हुआ है कि इस करवाचौथ में अपने पति को हेलमेट पहनाएं, पति की लंबी उम्र पाएं जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर कई स्थानों पर लगे दिखाई दे रहे हैं। यह अपील ट्रैफिक पुलिस ने करवाचौथ पर विशेष रूप से महिलाओं से की है। 

Ruby