जनता ने विपक्ष की नकारात्मक राजनीति को सिरे से किया खारिज: योगी

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 05:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की शानदार बढ़त के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि देश की जनता ने विपक्ष की नकारात्मक राजनीति को सिरे से खरिज किया है। उन्होंने कहा कि ''मोदी जी ने 5 वर्ष में इस देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए जो शानदार काम किया है, खासकर वैश्विक मंच पर भारत को सम्मान दिलाने की बात हो, या फिर देश की आतंरिक और बाहरी सुरक्षा के मोर्चे पर, आधारभूत विकास को लेकर या फिर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को देने का कार्य हुआ है, यह उसका परिणाम है। जनता ने एक तरीके से नकारात्मक राजनीति को सिरे से खारिज किया है।

उन्होंने कहा कि ''विकास राष्ट्रवाद और सुशासन के मुद्दे पर जनता ने मोदी जी के नेतृत्व पर फिर से विश्वास किया है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संगठनात्मक रणनीति से आम जन की उन भावनाओं को मतों में बदलने के लिए जो रणनीति बनी थी उसी का परिणाम है यह जीत। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं इस शानदार विजय के लिए। भाजपा पहली बार 300 का आंकड़ा प्राप्त कर रही है और एनडीए 350 का आंकड़ा पार कर रहा है। भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का कोटि कोटि अभिनंदन करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी उप्र से सांसद का चुनाव लड़ रहे हैं और शानदार विजय की ओर बढ़ रहे हैं, उसकी बधाई भी देता हूं। सपा-बसपा, कांग्रेस की राजनीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी जी की आंधी में यह सब उड़ चुके हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि जो नकारात्मक राजनीति कांग्रेस ने प्रारंभ की थी, सपा-बसपा ने भी उस नकारात्मक राजनीति का खमियाजा भुगता। देश विकास और सुशासन की, सुरक्षा और राष्ट्रवाद की राजनीति को ही आगे रखना चाहता है। पूरे देश ने इसे स्वीकार किया है और हाथोंहाथ लिया है।

योगी ने कहा कि जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति के दिन समाप्त, 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में संभव हो पाया, 2017 में फिर उप्र और देश की जनता ने यह कर के दिखाया है और 2019 के इस जनादेश ने यह साबित कर दिया है कि नकरात्मक राजनीति के लिए वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति के लिये अवसरवादी राजनीतिज्ञों के लिये अब राजनीति में कोई जगह नही है।

Anil Kapoor