परिवार का बुझ गया इकलौता चिराग, पुलवामा हमले में रायबरेली का लाल हुआ शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 08:56 AM (IST)

रायबरेलीः पुलवामा हमले में  एक बार फिर देश के जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी। इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद के रहने वाले  शैलेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र नारायण बहादुर सिंह आतंकवादियों  के द्वारा  शहीद हो गए। शहीद शैलेंद्र प्रताप 110  सीआरपीएफ में तैनात थे।

शैलेंद्र डलमऊ क्षेत्र के मीर मीरानपुर के रहने वाले थे और रायबरेली शहर के मलिक मऊ में अपना निवास बनवा कर रह रहे थे । शैलेंद्र की शादी 10 वर्ष पूर्ण चांदनी के साथ हुई थी उनके पीछे उनका एक सात साल का पुत्र कुशाग्र वह तीन बहनों के साथ भरा पूरा परिवार है । इस घटना की जानकारी मिलते ही रायबरेली जनपद में शोक की लहर दौड़ गई ।जिसने भी सुना वह शहीद जवान के निवास स्थान पर उनकी अंतिम विदाई देने पहुंचा।

बताया जाता है कि सुबह उनके घर पर सूचना पहुंची कि पुलवामा में आतंकवादियों की गोली का शिकार शैलेंद्र प्रताप हो गए हैं। वही जनपद वासियों ने भी इस बात पर गर्व किया कि हमारे जनपद के एक जवान ने अपनी शहादत देकर देश की रक्षा कर जिले का नाम रोशन किया है । वही दुखी परिवार को भी सांत्वना देने में जनपदवासी पीछे नहीं रहे और सभी ने एक इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ होने और वीर सपूत की शहादत को जाया ना जाने की बात कही। 2009 मे सीआरपीएफ मे भर्ती हुये और 2010 शादी हुई  तीन बहन और  एकलौते भाई इनका एक पुत्र है जो 8 साल का है वर्तमान में इनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के बंबोर में थी।

Moulshree Tripathi