यूपी में झमाझम बारिश थमी, मौसम हुआ सुहाना

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 05:34 PM (IST)

लखनऊ: करीब 24 घंटे कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसने के बाद उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बारिश फिलहाल थमने से मौसम सुहावना हो गया हैं हालांकि पश्चिम के कुछ क्षेत्रों में वर्षा होने से तापमान में कमी दर्ज की गयी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है जबकि तीन जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में तेजी आ सकती है। लोगों को चेतावनी दी गयी है कि वे बारिश के दौरान खेतों और खुले स्थानो पर जाने से बचें और पेड़ के नीचे न खड़े हों।

विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बारिश हुयी। इस अवधि में चित्रकूट के कर्वी में 11 सेमी,एटा के जलेसर में नौ सेमी,फिरोजाबाद के टूंडला में आठ सेमी बारिश हुयी। इसके अलावा आगरा,सोनभद्र,सीतापुर,हरदोई,बाराबंकी,फतेहपुर,बदायूं,झांसी और अमरोहा में भी पांच सेमी से अधिक वर्षा रिकाडर् की गयी।

इस दौरान प्रयागराज,कानपुर,बरेली,आगरा,मेरठ और झांसी मंडल में तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी जबकि गोरखपुर मंडल में तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली। बारिश होने से अयोध्या,प्रयागराज,बरेली, मुरादाबाद,आगरा,मेरठ मंडल में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गयी वहीं गोरखपुर, लखनऊ,कानपुर,मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1. 6 डिग्री से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम रिकार्ड किया गया।  इस अवधि में गोरखपुर मंडल में रात के तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। इटावा में सबसे कम 22 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static