युवती से बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर भाई की काटी उंगलियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 09:51 AM (IST)

बुलंदशहरः यूपी पुलिस का यूं तो कई बार चेहरा शर्मशार हुआ है और इसी के चलते चुनाव के वक्त लॉ एंड ऑडर और महिलायों के साथ होने वाला अपराध भी मुद्दे बनते रहे है, मगर यूपी पुलिस है की सुधरने का नाम ही नहीं लेती। ताजा मामला बुलंदशहर का है जहां एक परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा है। एक बहन की अस्मत बचाने में भाई ने अपनी उंगलिया कटवा लीं। इतना ही नहीं लड़की के पूरे परिवार को पीटा गया और घर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस आई तो पीड़ित पिता को हवालात में डाल दिया। भाई और बहन जिला अस्पताल में भर्ती है, जहां उनका इलाज चल रहा है और पुलिस पूरे मामले को उलझाने में लगी हुई है।

पीड़िता से की गई रेप की कोशिश
बुलंदशहर पुलिस पर यह आरोप है कि जहांगीराबाद कोतवाली के कटियावली गांव में सुवर्ण जाति के लड़कों ने बाल्मीकि समाज की लड़की को 14 तारीख की शाम को बलात्कार की नियत से उस वक्त दबोच लिया, जब वह घर पर चारा डालने गई थी। जिस पर पीड़िता का आरोप है कि लड़कों ने उसके कपड़े उतार दिए और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे। चीख पुकार सुन कर पास से गुजर रहा उसका भाई पहुंच गया तो दबंग युवकों ने उसके भाई को जमकर पीटा। यहां तक कि उसकी उंगलियां काट दी। इतना ही नहीं उन्होंने पुरे परिवार को पीटा और घर में भी आग लगा दी। जब पीड़ित के पिता ने पुलिस को 100 नंबर पर फ़ोन किया तो उल्टा पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही हवालात में डाल दिया। एेसे में अब यहां एक बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या जातिबाद आज भी हावी है। क्या किसी छोटी जाती वाले को जीने का अधिकार नहीं।

पुलिस ने दोनों पक्षों पर किया मुकदमा दर्ज
वहीं पुलिस का पुरे मामले में कहना बिलकुल उलट है। पुलिस की मानें तो गांव के ही दुसरे बाल्मीकि परिवार से इस परिवार का झगड़ा हुआ था और दोनों में पथराव हुआ जो स्वर्ण जाति के कुछ लोगों को भी पत्थर जा लगा। जिसकी वजह से झगड़ा बढ़ा, हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षो का मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच में लगी है।