राहुल गांधी का असली नाम 'राउल विंसी': योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 01:11 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम योगी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। ऐसे में वह विपक्ष पर काफी आक्रामक दिखाई दे रहे हैं। वहीं एक जनसभा में सीएम योगी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी का असली नाम देश की जनता के सामने आना चाहिए। अपनी सभाओं में योगी आदित्यनाथ ने कहा-‘आज तो मुझे जानकर आश्चर्य हुआ कि कांग्रेस के जिस नामदार को आप राहुल गांधी के नाम से जानते हैं, उसका वास्तविक नाम तो ‘राउल विंसी’ है।

योगी ने कहा कि कांग्रेस देश की नज़रों में धूल झोंकने का कितना बड़ा पाप कर रही है। राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का जो वास्तविक नाम है, देश की जनता के सामने आना ही चाहिए। जिन लोगों को भारत की परंपरा पर गौरव की अनुभूति न होती हो, वह ब्रिटेन और इटली जाएंगे और खुद को 'राउल विंसी' कहेंगे। फिर भारत आने पर राहुल गांधी बन जाएंगे।’

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी प्रदेश में आते हैं तो जनेऊ धारण कर मंदिर-मंदिर जाते दिखाई देते हैं। हिन्दू बनने का ढोंग करते हैं, लेकिन जब उत्तर प्रदेश के बाहर केरल में जातें हैं तो वहां पर चांद सितारों वाला हरा झंडा लिए अपनी नैया पार लगाने की गुहार लगाते हुए नज़र आते हैं। उन्होंने कहा कि यही दोहरा चरित्र कांग्रेस को देशद्रोहियों के साथ जोड़ता है।

बता दें कि सीएम योगी ने रविवार को सबसे पहले रामपुर की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद निघासन, सवायजपुर बगिया, घाटमपुर व कानपुर में सभा की।

Tamanna Bhardwaj