सड़क पर दीपक का कटा सिर रख परिजनों ने किया प्रदर्शन, बोले- असली हत्यारों को बचा रही पुलिस, मांगा 1 करोड़ रुपए मुआवजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 04:07 PM (IST)

मेरठः जिले में हुई दीपक की हत्या का मामला दिन प्रति दिन तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं, अब दीपक के कटे सिर को रख कर परिजन और ग्रामीण धरना दे रहे है। जहां डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण भी पहुंचे। इसी दौरान ग्रामीणों ने डीएम और एसएसपी को अपने बीच बिठाकर कहा कि वह उनकी बात मुख्यमंत्री से कराओ, इस केस की सीबीआई जांच कराओ, तभी त्यागी समाज जाम खोलेगा और धरना समाप्त करेगा। साथ ही उन्होंने अपनी मांगों को एक पत्र पर लिख कर डीएम और एसएसपी को सौंप दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वह दीपक के मुख्य आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है।

सड़क पर दीपक का कटा सिर रख किया प्रदर्शन
 बता दें कि कुछ दिन पहले दीपक त्यागी तालिबानी तरीके से हत्या की गई। इस मामले को लेकर पुलिस लगातार छानबीन में जुटी हुई थी। जिस पर लगातार पुलिस ने एक पर एक खुलासा कर मामले को सुलझा दिया है। साथ ही इस मामले में दो हत्या आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन परिजन इस बात से संतुष्ट नहीं है।
उनका कहना है कि पुलिस मुख्य हत्या आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है और दीपक का नाम फैमिद की बेटी से जोड़ कर उनके बेटे का नाम बदनाम कर रही है। जिस कारण  परिजन ग्रामीणों के साथ मिलकर दीपक का कटा सिर रखकर धर्ना प्रदर्शन कर रहें है। वहीं, किसान नेता मांगेराम त्यागी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ पीड़ित परिवार से बात कर सीबीआई जांच कराएं। साथ ही उन्होंने सवाल उठाया है कि छह इंच के गड्ढे में सिर कैसे बचाया जा सकता है।

परिजनों ने मांगा एक करोड़ रुपए मुआवजा 
परिजनों ने मांग कर कहा कि दीपक के असली  हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार उनको फांसी दी जाए। साथ ही केस की सीबीआई-एनआईए जांच करवाई जाए। साथ ही परिजनों ने अपनी मांगों को एक पत्र पर लिख कर डीएम और एसएसपी को सौंप दिया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाए।
साथ ही पारिवारिक जीवन यापन के लिए एक करोड़ की मुआवजा राशि दी जाए। साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि परिवार की सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस एवं सुरक्षाकर्मी भी दिया जाए। इन सभी मांगों को लेकर कार्रवाई करने के लिए ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन को 8 अक्टूबर तक का समय दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर समय रहते दीपक के हत्यारों और संबंधित मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो महापंचायत के द्वारा आगे का फैसला लिया जाएगा।

अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने खोला जाम
वहीं, सूचना पर पहुंचे डीएम और एसएसपी परिजनों और ग्रामीणों की सारी बातें सुनी और उनकी मांगों का ज्ञापन लिया है। उन्होंने कहा कि उनकी सभी मांगों को जल्दी पूरा करने की कोशिश की जाएगी। साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया,जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला है।

Content Editor

Harman Kaur