उन्नाव दलित युवती हत्याकांड, मृतका के परिजनों ने शासन से रखी ये पांच सूत्रीय मांग

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 07:21 PM (IST)

उन्नाव: जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र से पिछले दो माह से लापता की हत्या मामले में मृतका के परिजनों ने प्रशासन के सामने पांच सूत्री मांग रखी है। इसके लिए उन्होंने प्रशासन को एक पत्र लिखा है। पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायाता की जाए। बेटे को सरकारी नौकरी दिलाई जाए। पक्का आवास मिले। सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।  सभी दोषियों को फांसी की सजा हो।

PunjabKesari
गौरतलब है कि कुछ दिनों से लापता युवती की मां ने लखनऊ में सपा नेता की कार के आगे आत्मदाह का प्रयास किया था। बृहस्पतिवार को शव मिलने के बाद युवती की मां ने कहा कि वह पहले दिन से ही कह रही थीं कि उनकी बेटी का पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह ने अपहरण किया। महिला ने इस बीच स्थानीय पुलिस और उच्च अधिकारियों से भी संपर्क किया और किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए उनसे लगातार आरोपी रजोल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए युवती की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश की, जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने रजोल सिंह को गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari

कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी निवासी एक दलित महिला की बेटी आठ दिसंबर 2021 से गायब थी। युवती की मां ने नौ दिसंबर को पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर सपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अत्यंत दुःखद एवं गंभीर मामला है। परिवार वाले पहले से ही युवती के अपहरण और हत्या की आशंका जता रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static