CM योगी की तीखी टिप्पणी- UP के विकास के लिए अपशगुन थी विपक्ष की सरकारें

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 07:28 PM (IST)

एटा/फरुर्खाबाद: गैर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकारों को उत्तर प्रदेश के विकास के लिये अपशगुन बताते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये स्वदेशी वैक्सीन को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करने वालों को बताने का वक्त आ गया है कि वोट ‘मोदी-योगी' वैक्सीन को ही मिलेगा। एटा जिले की जलेसर विधानसभा में एमजीएम इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित चुनावी सभा में योगी ने रविवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) , बहुजन समाज पार्टी ( BSP) अथवा कांग्रेस की सरकार में गरीबों के लिए संवेदना नहीं थी। सपा-बसपा की संवेदना पेशेवर अपराधी, गुंडों और माफिया प्रति थी। विपक्ष की ये सरकारें प्रदेश के विकास के लिए अपशगुन थी। बीते पांच वर्षों में डबल इंजन की भाजपा सरकार ने वीरांगना अवंतीबाई के नाम से एटा में मेडिकल कॉलेज बनवाया है और अगले पांच साल में किसानों को फ्री पानी देने के साथ ही जलेसर में खारे पानी की समस्या का समाधान करेंगे। हर घर नल योजना से हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाएंगे।

राम मंदिर के लिए जलेसर के विकास मित्तल द्वारा दिए जाने वाले 2100 कुंतल के घंटे का जिक्र करते हुये उन्होने कहा कि जलेसर का घंटा जब मंदिरों में बजता है तो वह देव ध्वनि करते हुए जलेसर को एक पहचान भी दिलाता हैं। जलेसर में बने घंटे को लेकर यह मान्यता है कि उसकी ध्वनि अपशगुन को दूर करती है। इसलिए इस बार जलेसर का घंटा इतनी जोरदार तरीके से बजे ताकि उसकी आवाज से प्रदेश के विकास में अपशगुन रही विपक्षी सरकारें जलेसर से दूर हो जाएं, चारों खाने चित्त हो जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले रही सपा सरकार में बमबाजी होती थी, दंगे होते थे। कर्फ्यू लगता था। बेटियों की सुरक्षा के लिए भी उनमें संवेदना नहीं थी। किसानों और छोटे उद्यमियों के लिए भी पूर्व की सरकारों में संवेदना नहीं थी। इनकी संवेदना सिर्फ पेशेवर अपराधियों और माफिया के प्रति थी। पूर्व की सपा बसपा सरकारों ने किसानों के कर्ज माफ़ नहीं किए। गरीबों को मकान और शौचालय नहीं दिए। फरुर्खाबाद के कायमगंज और अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने 2017 के बाद यूपी में विकास कार्य करने तथा गरीबों को खुशहाल बनाने पर ध्यान दिया। लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचाने का कार्य किया। लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाई।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना से बचाव को लेकर विपक्ष दुष्प्रचार करता रहा है। कोरोना महामारी के दौरान हमारी सरकार ने जीवन के साथ जीविका बचाने का काम किया है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पाटिर्यों ने भ्रामक प्रचार किया था। वैक्सीन को मोदी योगी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को बताने का वक्त आ गया है कि वोट मोदी-योगी वैक्सीन को ही मिलेगा। योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर फरुर्खाबाद को गंगा एक्प्रेसवे से जोड़ने के लिए एक लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण करेंगे। फरुर्खाबाद के किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए यहां आलू के फूड प्रोसेसिंग सेंटर का निर्माण किया। हमारी सरकार ने एक हाथ से प्रदेश का विकास करने का और दूसरे हाथ से माफिया व अपराधियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का काम किया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj