PWD मंत्री जितिन प्रसाद के खुरचते ही निकल आई मिट्टी, 34 करोड़ की लागत से बनी है सड़क

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 02:20 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रदेश को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया गया है। सीएम के आदेश का पालन जमीनी स्तर पर किया जा रहा है कि नहीं इसका जायजा लेने के लिए लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद खुद उत्तर प्रदेश के जिलों में जाकर सड़कों का निरीक्षण कर रहे हैं। 

इसी दौरान निरीक्षण करने के मद्देनजर मंत्री जितिन प्रसाद सोमवार को कानपुर पहुंचे, यहां बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने उनसे (मंत्री जितिन प्रसाद) पनकी में बनी रोड का सही ढंग से निर्माण ना होने की शिकायत की। मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उसको सही बताते रहे। बीजेपी विधायक और अधिकारी के बीच आपस में बात बढ़ती देख मंत्री जितिन खुद रोड का निरीक्षण करने के लिए 10 किलोमीटर दूर पनकी पहुंच गए। वहां भाटिया चौराहे से पनकी मंदिर तक बनी रोड का मंत्री जितिन प्रसाद ने पैदल ही निरीक्षण करना शुरू किया। इस दौरान उनके साथ बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी और पीडब्ल्यूडी के बड़े अधिकारी भी साथ में थे। सड़क पर चलने के दौरान ही उन्होंने एक जगह रुककर सड़क पर अपनी उंगली से खुरचकर सड़क का निरीक्षण शुरू किया।

निर्माण देख आग बबूला हुए मंत्री जी
जैसे ही मंत्री जितिन प्रसाद ने सड़क को खुरचा तो सड़क की लेबल उखड़ गई और मिट्टी निकल आई। सड़क की हालत देखकर मंत्री जितिन प्रसाद भड़क गए। उन्होंने पूछा कि ठेकेदार कहां है? ठेकेदार पर कार्रवाई करो, पूरी रिपोर्ट मुझे चाहिए। बताया जा रहा है कि इस सीमेंटेड सड़क का निर्माण 34 करोड़ की लागत से किया गया है। लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद का कहना है कि सीएम योगी जी का सड़कों को लेकर सीधा निर्देश है, कोई भी गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा, जीरो टॉलरेंस पर ही काम होगा, ऐसे में जो भी दोषी होगा, उसकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Imran