भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जवान ने अपनी राइफल से सीने में गोली मारकर की खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 06:34 PM (IST)

महाराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर स्थित महराजगंज जिले के सोनौली थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक जवान ने शनिवार की देर रात अपनी ही राइफल से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एसएसबी का यह जवान उस समय पहरे पर तैनात था। बाताया जा रहा है कि दस दिन पहले ही जवान छुट्टी मनाकर घर से लौटा था। परिजनों को घटना की सूचित देते हुए एसएसबी ने विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक,एसएसबी का यह जवान बशर अहमद (32) जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंडर तहसील क्षेत्र निवासी था। वर्तमान में उसकी तैनाती महाराजगंज जिले में सोनौली थाना इलाके के हरदीडाली में एसएसबी के 66वीं वाहिनी कैंप में थी। शनिवार रात वह पोस्ट पर पहरे पर तैनात था। इसी दौरान अचानक जवान ने अपनी ही राइफल से खुद को गोली मारकर जान दे दी। घटना की सूचना पाकर एसडीएम और पुलिस बल मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है।

आखिर क्या था मामला?
बता दें कि जवान बशर अहमद का त्यागपत्र संबंधी प्रकरण में लंबित चल रहा था। जिसके कारण वह बेहद तनाव में रहता था। पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने कहा कि, जवान ने खुदकुशी की है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों को सूचित करके मामले की जांच चल रही है।

Tamanna Bhardwaj