बुरी आदतों के शिकार बेटे ने गला दबाकर की मां की हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 05:24 PM (IST)

कन्नौज (नित्या मिश्रा)-उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से मां-बेटे के रिश्ते को शर्मसार करने वाली हत्या की वारदात का खुलासा हुआ है। जिसमें जुआ खेलने की बुरी आदत के शिकार एक बेटे ने अपने साथी के साथ मिलकर गला दबाकर मां की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने खुद थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

दरअसल मामला छिबरामऊ कोतवाली के बहबलपुर गांव का है। यहां बीती एक सितम्बर को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला की लूट के बाद हत्या कर उसके शव को खेत में फेंक दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस ने हत्यारे बेटे की तहरीर पर हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज किया था।

तफ्तीश के दौरान पुलिस को मृतक महिला सोनवती के बेटे अमित पर कुछ शक हुआ। पुलिस ने जब अमित से सख्ती से पूछताछ शुरू की तो अमित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी अमित ने बताया कि वह शराब व जुए की लत का आदी था। आए दिन उसकी मां से लड़ाई होती थी। वारदात वाले दिन से एक दिन पहले उसने अपने एक साथी को 20 हजार रूपए का लालच देकर अपनी मां की ह्त्या का षड़यंत्र रचा और दूसरे दिन जब उसकी मां खेत पर गई ताे वहां उसने गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बेटे की शराब व जुए की लत के चलते मृतक महिला पर 50 हजार रूपए का कर्जा हो गया था। उस कर्जे को चुकता करने के लिए उसने अपनी जमीन 70 हजार रूपए में बेच दी। उस पैसे को लेने के लिए अक्सर अमित मां से लड़ता था। जब मां ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो कलयुगी बेटे ने मां को मौत के घाट उतार दिया।  

Ajay kumar