पहली पत्नी को मृत बता पूर्व विधायक के बेटे ने रचाई दूसरी शादी, फिर...

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 12:48 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में सैदपुर विधानसभा के पूर्व विधायक स्व. राजित प्रसाद यादव के बेटे भारत भूषण यादव ने अपनी जिंदा पत्नी को मृत बताकर दूसरी शादी कर ली। पति के इस करतूत के बारे में जब दूसरी पत्नी आरती यादव को पता चला तो वह लंका थाने पहुंचकर पुलिस को पूरी घटना बताई। आरती के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच शुरु कर दी है।

आरती ने बताया कि 8 साल पहले भारत भूषण से पहली बार जौनपुर में नेटवर्किंग मीटिंग के दौरान मुलाकात हुई थी। इसके बाद भूषण उनसे नजदीकियां बढ़ाता गया। फिर अचानक एक दिन शादी का प्रस्ताव सामने रख दिया। उसने कहा कि हमारी पत्नी की मौत हो गई है, मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। आरती ने कहा कि शादी को लेकर वह अभी पूरी तरह से राजी नहीं थी, लेकिन उसके लगातार दबाव बनाने के बाद वह भी शादी के लिए हां कर दी। इसके बाद दोनों ने 14 दिसंबर 2016 को कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में शादी कर ली। शादी करने के बाद दोनों वाराणसी में रहने लगे। लगभग एक साल के बाद आरती को भूषण के पहली पत्नी के जिंदा होने की भनक लगी। सच्चाई जानने के लिए भूषण से जब सवाल किया तो उसने बताया कि उसकी पहली पत्नी संध्या जिंदा है। आरती ने जब इस बात पर नाराजगी जताई तो उसने कहा कि पहले बता देता कि हमारी पत्नी है तो तुम शादी करने से मना कर देती।

आरती ने बताया कि इसके बाद दोनों के बीच अनबन चलने लगा। और वह उन्हें प्रताड़ित करने लगा। मामला थाने तक पहुंचा तो भारत भूषण में लिखापढ़ी में समझौता किया कि अब वह ऐसी कोई काम नहीं करेगा जिससे आरती को दिक्कत हो। हालांकि समझौता के कुछ दिन बाद वह घर छोड़ दिया और आरती को भी बनारस छोड़ने की धमसकी देने लगा। फिलहाल इस संबंध में लंका थाना प्रभारी वेद प्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static