मालखाने में रखी महंगी ब्रांड की शराब को एसपी ने कराया डिस्पोज, न्यायालय के आदेश पर हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 12:22 PM (IST)

औरैया: जिले में करोड़ों की लागत से बनी महंगी ब्रांडेड कम्पनी वाली शराब को एसपी अभिषेक वर्मा के आदेश पर डिस्पोज कर दिया गया है। उन्होंने बताया शराब माफिया अवैध तरीके से कम रेट में हरियाणा से खरीद कर जिले में बेच रहे थे।  पुलिस की कार्रवाई में करोड़ों रुपए की शराब को जब्त की गई थी। उसे माल खाने में जमा कराया गया था।  न्यायालय में इसे डिस्पोज करने की याचिका डाली गई थी। जिस पर कोर्ट ने करोड़ की शराब को  डिस्पोज का आदेश दिया। उसी के आधार पर  जेसीबी की मदद से गहरा गड्ढा खुदवाकर उस में डिस्पोज कर दिया गया।



उन्होंने बताया कि  शराब माफिया कम रेट में हरियाणा से खरीदकर उत्तर प्रदेश ,बिहार व गुजरात जैसे राज्यों में करोड़ो रुपयों की लागत वाली शराब को बेचने के लिए तस्करी किया करते है। कई बार मुखबिरों की सटीक सूचना पर करोड़ो की शराब को यूपी पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की बाद में शराब को माल खाने में जमा करा दिया गया था। न्यायालय के आदेश पर  करोड़ो की शराब को नष्ट कर दिया गया।



एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप थानों के रखरखाव को ठीक करने के अनुरुप कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जनपद के अलग- अलग थानों के  मालखाने में रखी खराब न्यायालय के आदेश पर डिस्पोज किया गया है। थाने में कबाड़ हो रही गाड़ियों की नीलामी की गई है। जनपद में थानों में जमा अवैध कट्टो को डिस्पोज किया जाएगा।  जिसकी कीमत करीब पंद्रह लाख रुपए से ज्यादा है।

Content Writer

Ramkesh