मंदिर से चुराई गई करोड़ों रुपये कीमत की मूर्ति बरामद, तीन लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 01:58 PM (IST)

बहराइचः बहराइच जिला पुलिस ने तीन मूर्ति चोरों को गिरफ्तार कर मंदिरों से बहुमूल्य मूर्तियां चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है। इनके कब्जे से एक मंदिर से चुराई गई करोड़ों रुपये कीमत की मूर्तियां भी बरामद हुई हैं।      

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार चोरों के कब्जे से इसी माह एक मंदिर से चुराई गई सीता, लक्ष्मण और हनुमान की तीन मूर्तियां बरामद हुई हैं। गिरोह के छह अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा ग्राम स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर से दो फरवरी को हनुमान, लक्ष्मण और सीता की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गई हैं। 30 किलोग्राम से भी ज्यादा वजन वाली इन मूर्तियों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कई करोड़ रुपये आंकी गई है।         

उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस टीम ने गिरोह के तीन सदस्यों रामजी, निजाम और उवैद खान को चहलारी घाट से गिरफ्तार किया। ग्रोवर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी मित्र हैं। इन लोगों की योजना मूर्तियों को नेपाल में बेचने की थी। उन्होंने बताया कि इन तीनों के साथ इस गिरोह में शामिल विक्रम, शेरु, श्रवण, जुबैर, साहिल और एक अन्य व्यक्ति की तलाश जारी है।     

Ruby