तंत्र मंत्र के चक्कर में मां ने ली डेढ़ साल की बच्ची की जान, ट्यूबरक्युलोसिस से पीड़ित थी मासूम

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 01:11 PM (IST)

बहराइच(उप्र): कोतवाली नानपारा इलाके के ताजपुर टेड़िया गांव में एक मां ने अपनी डेढ़ साल की बेटी को कथित रूप से तंत्र मंत्र से इलाज के चक्कर में गला दबाकर मार डाला। पुलिस ने सोमवार को महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक विजय प्रकाश सिंह ने बताया कि गांव के एक मजदूर जिमीदार व उसकी पत्नी गीता की 8 व डेढ़ साल की दो बेटियां थीं। छोटी बेटी को तपेदिक की बीमारी थी जिसका उसकी मां तंत्र मंत्र से इलाज करती रहती थी।

रविवार को ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि गीता ने अपनी डेढ़ साल की बेटी का इलाज तंत्रमंत्र से करते हुए उसे ब्लेड से काट दिया जिससे उसकी मौत हो गई है। घटना के समय मृतक बच्ची का पिता मजदूरी करने गोंडा गया हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची की मौत गला दबाने से होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने सोमवार को आरोपी महिला के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस द्वारा आरोपी महिला से कड़ी पूछताछ की गई। पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया कि उसकी छोटी बेटी जन्म से ही तपेदिक की बीमारी से पीड़ित थी। महिला ने दावा किया कि रविवार को उसके सामने भगवान प्रकट हुए थे। उसने अपने व बच्ची के शरीर से काटकर खून निकाला। दोनों के खून को मिलाया। इसी दौरान उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। डीएसपी ने बताया कि आरोपी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Anil Kapoor