10वीं के स्टूडेंट से टीचर करती थी रोमांटिक चैट, पिता ने चैट में ऐसा क्या देखा कि थाने तक पहुंच गई बात?

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2023 - 02:01 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर से महिला टीचर द्वारा स्कूल छात्र के साथ यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। जिसके चलते 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र के पिता ने थाने में लिखित रूप से शिकायत दी है। शिकायत पत्र में लिखा कि मेरे बेटे पर उसकी स्कूली शिक्षिका द्वारा प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन किए जाने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही शिक्षिका मेरे बेटे का यौन शोषण कर रही है। कोर्ट ने इस मामले में कैंट थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, जिस शिक्षिका पर आरोप लगे हैं। उसे स्कूल से निकाल दिया गया है।

क्या है मामला?
मामला कैंट थाना क्षेत्र का है। यहां गंगा घाट में रहने वाले कपड़ा व्यापारी ने कोर्ट में लिखित आवेदन देकर अपनी परेशानी बताई। उन्होंने कोर्ट को बताया कि मेरा बेटा इलाके के प्रतिष्ठित स्कूल में दसवीं का छात्र है। स्कूल में पढ़ाने वाली महिला शिक्षिका ने सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम के जरिए बेटे से दोस्ती की। इसके बाद उसका यौन शोषण शुरू कर दिया। पिता का आरोप है कि बेटे को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा है। आरोप लगाया गया है कि शिक्षिका द्वारा बेटे से चोटी कटवाने की बात भी कही गई है। शिक्षिका ने बेटे को अपने प्रेम जाल में फंसाया हुआ है।  इतना ही नहीं पिता ने कोर्ट में अपने बेटे और महिला शिक्षिका के बीच हुई चैट के स्क्रीनशॉट भी सबूत के तौर पर दिए हैं।

उससे मेरी चैट हुई थी-शिक्षिका 
शिक्षिका का कहना है कि छात्र ने दूसरे नाम से आईडी बनाई हुई है। उससे मेरी चैट हुई थी। मगर, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने की बात बिल्कुल गलत है। साथ ही स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि मामला सामने आने के बाद हमने टीचर को स्कूल से निकाल दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या कहती है पुलिस?
वहीं, इस प्रकरण पर कैंट एसीपी बृज नारायण सिंह का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर थाने में केस दर्ज किया गया. शख्स ने कहा है कि उसके बेटे को स्कूली शिक्षिका द्वारा बहकाया जा रहा है. यौन शोषण किए जाने की बात भी सामने आई है. केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में जांच की जा रही है.


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj