बुरी तरह से बाल नोचता था टीचर, बच्चों की शिकायत पर लगा CCTV तो ऐसी करतूत...

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 02:00 PM (IST)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के सौरिख क्षेत्र से अभिभावकों के लिए एक डरावनी तस्वीर सामने आई है। जहां एक शिक्षक मासूम बच्चे को बेरहमी से पीटता नजर आ रहा है। शिक्षक बच्चों के बाल तक नोचते हुए नजर आया। शिक्षक के टॉर्चर का सीसीटीवी में कैद वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जानिए क्या है मामला?
मामला कन्नौज जिले के सौरिख क्षेत्र का बताया जा रहा है, यहां के निवासी गौरव ने अपने दोनों बच्चों की पढ़ाई को और बेहतर बनाने के लिए घर में रमन सक्सेना नाम के एक टीचर को लगाया था। गौरव ने सोचा कि बच्चे और बेहतर तरीके से पढ़ेंगे और आगे बढ़ेंगे, लेकिन वह यह नहीं समझ पाया कि टीचर बच्चों के साथ क्रूरता भी करेगा। बीते कुछ दिनों से गौरव के दोनों बच्चे 5 वर्षीय बेटा और करीब 9 वर्षीय बेटी अपने पिता से शिकायत कर रहे थे कि पापा मास्टर जी बहुत मारते हैं।

 

दरअसल, बच्चे टॉर्चर सहते रहे, लेकिन जब हद पार हो गई तो उन्होंने अपने पिता से इसकी शिकायत की। ऐसे में गौरव ने एक दो बार तो बच्चों की बात को टाल दिया कि अध्यापक थोड़ी सी सख्ती कर सकते हैं, लेकिन लगातार कई दिनों से बच्चे अपने अध्यापक की शिकायत अपने परिजनों से कर रहे थे तो गौरव ने भी सच्चाई जानने के लिए पढ़ाई करने वाले कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया। जिसके बाद अध्यापक की पूरी करतूत उसमें कैद हो गई।

मां-बाप बच्चों की बातों को न करें नजरअंदाज...
ऐसे में अगर आपके बच्चों को कोई अध्यापक घर में पढ़ाने आ रहा है, जिस पर आपने पूरा भरोसा किया है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है कि बच्चों के साथ अध्यापक किस तरह का सुलूक कर रहा है। वहीं बच्चों की बातों को नजरअंदाज न करें। उनकी पूरी बात गंभीरता से सुने और उसकी जानकारी लें। ताकि कोई भी बच्चा पढ़ाई की आड़ में प्रताड़ना का शिकान न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static