लापरवाही की हद: 5 साल की बच्ची को स्कूल में बंद कर घर चले गए अध्यापक, रात भर भूख प्यास से तड़पती रही छात्रा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 04:48 PM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से सरकारी स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां सहायक अध्यापक ने स्कूल में पांच साल की बच्ची को बंद कर चले गए, जब बच्ची छुट्टी के बाद बच्ची स्कूल से बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजन उसकी तलाश शुरू की तो उसका कही भी पता नहीं चला। वहीं बच्ची स्कूल में भूख-प्यास से किसी तरह से रात बिताई। सुबह विद्यालय खुला तो बच्ची सुबह निकली।

बता दें कि मामला थाना हजरत नगर गढ़ी का है, जहां पर ज्ञान सिंह की छह वर्षीय बेटी अंशिका अपनी ननिहाल धनारी थाना क्षेत्र के धनारी पट्टी बालू शंकर में नाना लालाराम-नानी नीरू देवी के साथ रह रही है। बच्ची गांव के प्राथमिक विद्यालय में पहली कक्षा की छात्रा है। मंगलवार की सुबह छात्रा विद्यालय गई थी। विद्यालय का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक है। छुट्टी के बाद जब छात्रा विद्यालय से घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता हुई, ढाई बजे नानी विद्यालय पहुंची और छात्रा की तलाश की।

सहायक अध्यापक ब्रजपाल व सत्यपाल सिंह ने बताया कि सभी बच्चे अपने-अपने घर जा चुके हैं। परिजनों ने गांव व आसपास के इलाके में तलाश किया लेकिन कोई पता नहीं लगा। बुधवार की सुबह जब विद्यालय खुला तो छात्रा कमरे के एक कोने में डरी सहमी बैठी थी। छात्रा ने बताया कि भूख और प्यास भी लगी थी, उसने बताया कि चारो तरफ अंधेरा था। काफी देर तक बच्ची रोती रही लेकिन उसकी आवाज को किसी ने नहीं सुनी। बच्ची हार मानकर विद्यालय में रही फिर जब स्कूल सुबह 8 बजे खुला तो निकली। वहीं घटना के बाद से ग्रामीणों ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने विद्यालय स्टॉप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

Content Writer

Ramkesh