ज़मीनी विवाद के चलते मासूम को दी दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 12:29 PM (IST)

अमेठी: अमेठी में जमीनी वि‍वाद को लेकर कुछ बदमाशों ने एक मासूम बच्चे का पहले अपहरण किया और बाद में उसे दर्दनाक मौत दे दी। हत्या करने के बाद बदमाशों ने बच्चे के शव को गांव के बाहर फैंक दिया। इस घटना के पीछे जमीनी विवाद का बदला लिए जाने की बात सामने आ रही है।

क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का है। जहां मृतक का पिता फूलचन्द्र अपने परिवार के साथ पूरे शिवा तिवारी वार्ड 4 में रहता हैं। जिसने शनिवार को कोतवाली मुसफिखाना में अपने पांच साल के पुत्र के अपहरण की शिकायत की थी। शिकायत में उसने लिखा कि उसका किसी के साथ जमीनी विवाद चल रहा है। जिसके चलते जनपद के कमरौली थाना अन्तर्गत सिंन्दूरवा निवासी दो व्यक्तियों ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया है।

पुलिस कार्रवाई दौरान मिली बच्चे की लाश
सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई लेकिन इससे पहले कि पुलिस बदमाशों तक पहुंचती, उससे पहले ही बच्चे की लाश गांव के पास पड़ी मिल गई। मृतक के शरीर पर चोट के निशान मि‍ले है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर दिया है। बच्चे के शरीर पर चोट के गंभीर निशान पाए गए है। वहीं पुलिस ने बच्चे की हत्या गला घोंट कर किए जाने की बात कही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गुस्साए परिजनों ने किया पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन
5 साल के इस मासूम का अपहरण कर हत्या किए जाने के बाद परि‍जनों में उबाल आ गया है। परिजनों के साथ-साथ कस्बे के लोग पुलिस की कार्रवाई से बेहद असंतुष्ट हैं।हत्याकांड से गुस्साए क्षेत्रवासियों ने पुलिस की कार्यशैली को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्चाधिकारियों ने समझा बुझाकर उन्हें शांत किया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
एसपी अनि‍स अंसारी ने बताया कि उन्होंने बच्चे का अपहरण कर हत्‍या किए जाने का मुकदमा दर्ज कर लि‍या है। पुलि‍स मामले की जांच कर रही है। पोस्‍टमार्टम रि‍पोर्ट आने के बाद पुलि‍स आगे की कार्रवाई करेगी। आरोपि‍यों की तलाश जारी है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें